Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में हर 4 दिन में दोगुने हो रहे हैं मामले, 31 मई तक 8 लाख लोग होंगे संक्रमित: अधिकारी

कमिश्नर के अनुसार यदि यह रफ्तार न रुकी तो 31 मई तक सिर्फ अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 8 लाख केस सामने आ सकते हैं।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: April 24, 2020 13:33 IST
Coronavirus cases in ahmedabad- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in ahmedabad

देश के पश्चिमी राज्य गुजरात में कोरोना वायरस का संकट गहराता ही जा रहा है। गुजरात में कोरोना वायरस के मामले भले ही फिलहाल महाराष्ट्र से कम हों, लेकिन इनकी रफ्तार काफी तेज है। राज्य के प्रमुख शहर अहमदाबाद में सबसे ज्यादा मामले समने आ चुके हैं। इन रुझानों को देखते हुए अहमदाबाद के म्युनिसिपल कमिश्नर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। कमिश्नर के अनुसार यदि यह रफ्तार न रुकी तो 31 मई तक सिर्फ अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 8 लाख केस सामने आ सकते हैं। 

अहमदाबाद के म्युनिसिपल कमिश्नर के अनुसार शहर में हर 4 दिन में कोरोना वायरस के मामले दोगुने होते जा रहे हैं। यह रफ्तार परेशानी में डालने वाली है। यदि शहर में यही रफ्तार जारी रहती है तो अगले एक महीने में इसकी भयावह तस्वीर का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉज़िटिव केस बढ़ने का अगर यही ट्रेंड रहा तो 15 मई तक 50000 केस शहर में होंगे। वहीं 31 मई तक इनकी संख्या बढ़कर 8 लाख लाख होने की संभावना है। 

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार गुजरात में अब तक कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 2624 तक पहुंच गई है। वहीं अब तक 258 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अहमदाबाद सबसे अधिक प्रभावित शहर है। यहां करीब 1600 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement