Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना के अंत की शुरुआत आज से, डॉ. मोदी ने लगवाया पहला टीका

गुजरात के अहमदाबाद और गांधीनगर में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस का टीका सबसे पहले लगवाने वाले लोगों में शामिल हुए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2021 11:50 IST
गुजरात में कोरोना के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में कोरोना के अंत की शुरुआत आज से, डॉ. मोदी ने लगवाया पहला टीका

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद और गांधीनगर में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस का टीका सबसे पहले लगवाने वाले लोगों में शामिल हुए। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने पर दिन के दौरान राज्य में 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह पूरे राज्य में 161 केन्द्रों पर एक साथ शुरू हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि पहले दिन 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। प्रत्येक केन्द्र पर 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. जे वी मोदी (46) और गांधीनगर सिविल अस्पताल की अधीक्षक डॉ. नियति लखानी (58) को सबसे पहले टीका लगाया गया। टीका लगवाने से पहले डॉ. जे वी मोदी ने कहा, ‘‘मैं एक उदाहरण रखने के लिए आगे आया हूं, क्योंकि कुछ लोगों को टीके के बारे में आशंकाएं हैं। उनके डर को दूर करने और यह संदेश देने के लिए कि यह सभी के लिए सुरक्षित है, मैं कल सिविल अस्पताल में टीका लगवाऊंगा।’’ डॉ. लखानी ने कहा, ‘‘मैं अपने सिविल अस्पताल में पहला व्यक्ति होउंगा जिसे कल टीका लगाया जाएगा। इस तरह, मैं एक संदेश देना चाहता हूं कि टीका सुरक्षित है।’’

बता दें कि आज सुबह देशभर में पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 के टीके की खुराक दिए जाने के साथ शनिवार को दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिन में साढ़े दस बजे देश में पहले चरण के कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

शुक्रवार को मोदी ने कहा था कि देश कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शनिवार को ‘‘निर्णायक चरण’’ में प्रवेश करेगा। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘कल 16 जनवरी को देश स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत होगी। कल सुबह साढ़े 10 बजे अभियान आरंभ होगा।’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम होगा जिसमें समूचे देश को शामिल किया जाएगा और जन भागीदारी के सिद्धांतों पर इसकी शुरुआत के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement