Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Covid-19: गुजरात में मास्‍क नहीं पहनने पर देना होगा 1 हजार रुपए का जुर्माना

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार (10 अगस्त) को कहा कि गुजरात में मास्क न पहनने पर जुर्माने को 11 अगस्त से बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 17:45 IST
Covid-19: Gujarat government increases fine for not wearing mask to rs 1000- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Covid-19: Gujarat government increases fine for not wearing mask to rs 1000

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार (10 अगस्त) को कहा कि गुजरात में मास्क न पहनने पर जुर्माने को 11 अगस्त से बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया गया है। राज्‍य में कोरोना मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ने तथा आने वाले दिनों में जन्‍माष्‍टमी, गणेश उत्‍सव, मोहर्रम जैसे त्‍योहार के दौरान लोगों को एक जगह एकत्र होने से रोकने के लिए भी सरकार प्रयास कर रही है। 

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि गुजरात उच्‍च न्‍यायालय के निर्देश पर राज्‍य में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना राशि को बढ़ाकर एक हजार रुपये किया गया है। मंगलवार (11 अगस्त) से मास्‍क नहीं पहनने वालों से 500 रुपए के बदले 1000 रुपए वसूले जाएंगे। हाईकोर्ट में दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि मास्‍क नहीं पहनकर लोगों व परिवार के सदस्‍यों के जीवन को खतरे में डालने वाले लोगों पर पूरी सख्‍ती बरती जानी चाहिए।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने लोगों से अपील की है कि वे आगामी जन्‍माष्‍टमी, गणेश उत्‍सव व मोहर्रम आदि के जुलूस नहीं निकालें तथा अपने घरों पर रहकर ही उत्‍सव मनाएं। बाजारों, गली व मोहल्‍लों में भी भीड़भाड़ नहीं करें तथा सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ध्‍यान रखें। वहीं, गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने भी जनता को आगाह किया है कि अगस्‍त 2020 में सामाजिक, धार्मिक व राष्‍ट्रीय पर्व आ रहे हैं, इसलिए लोग अपने घरों पर रहकर ही इनको मनाएं। गणेश स्‍थापना घर पर ही करें तथा घर पर ही उनका विसर्जन करना होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement