Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में एक करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त, 4 लोग भी हुए गिरफ्तार

अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच शाखा ने नारोल के पास लगभग 500 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया, वहीं चारोडी गांव के पास लगभग 595 ग्राम एमडी ड्रग जब्त की गई। इन दोनों मामलों में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 21, 2023 18:54 IST
Gujarat- India TV Hindi
Image Source : FILE अहमदाबाद में एक करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में पुलिस को ड्रग्स का नेटवर्क तोड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा ने गुरुवार को शहर के दो अलग-अलग स्थानों से 1 किलोग्राम से अधिक मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग जब्त की है। इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है। जब्त ड्रग की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1.20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

मामले में चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 

इसके साथ ही पुलिस ने आठ में से 4 संदिग्धों को पकड़ लिया है, जबकि शेष चार व्यक्तियों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। दो अलग-अलग मामलों में चार संदिग्ध, जबकि ड्रग व्यापार से जुड़े चार अतिरिक्त व्यक्ति फरार हैं, जिनकी कानून प्रवर्तन अधिकारी तलाश कर रहे हैं। अपराध शाखा ने नारोल के पास लगभग 500 ग्राम एमडी ड्रग की पहली जब्ती को अंजाम दिया, जिससे एक आपराधिक मामला शुरू हुआ। इसके साथ ही, चारोडी गांव के पास लगभग 595 ग्राम एमडी ड्रग जब्त की गई, जिसके बाद एक अलग मामला दर्ज किया गया।

इस ऑपरेशन के दौरान, चारोडी में इस मामले के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। शुरुआती जांच से पता चलता है कि जब्त की गई ड्रग को शहर के भीतर बेचने के इरादे से पालनपुर के एक गांव से ले जाया गया था। ड्रग के व्यापार में जाकिर हुसैन और अनवर हुसैन की कथित संलिप्तता सामने आई है।

मिजोरम में पकड़ी गई 30 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स 

वहीं इससे पहले असम राइफल्स ने मिजोरम में 30 करोड़ रुपये की ड्रग्स को जब्त किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम राइफल्स ने 1 लाख मेथामफेटामाइन टैबलेट जब्त की हैं, जिनका कुल वजन 10 किलोग्राम है। असम राइफल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि म्यांमार के एक नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है।

चम्फाई जिले में की कार्रवाई

असम राइफल्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चम्फाई जिले के जोकावथर से 10 किलोग्राम मेथामफेटामाइन (Methamphetamine) टैबलेट जब्त किया है और म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पहले भी चम्फाई जिले में भारी मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है। बीते शुक्रवार को असम राइफल्स ने बताया था कि चम्फाई जिले के जोकावथर इलाके से ही 1.65 करोड़ रुपये मूल्य की 237 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। मादक पदार्थ रखने के आरोप में असम राइफल्स ने म्यांमार के ही 25 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया था।

इनपुट - आईएएनएस 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement