Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना के 1122 नए केस मिले, अहमदाबाद में गेमिंग जोन्स, जिम, स्पोर्ट्स क्लब और बसें बंद

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने सभी लोकल बस सेवाओं को बंद कर दिया है। कल सुबह से शहर में BRTS और AMTS की बसें नहीं चलेंगी। वहीं, अहमदाबाद प्रशासन ने सभी गेमिंग जोन्स, जिम्नेजियम और स्पोर्ट्स क्लब भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2021 23:51 IST
गुजरात में कोरोना के 1122 नए केस मिले, अहमदाबाद में गेमिंग जोन्स, जिम, स्पोर्ट्स क्लब और बसें बंद- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में कोरोना के 1122 नए केस मिले, अहमदाबाद में गेमिंग जोन्स, जिम, स्पोर्ट्स क्लब और बसें बंद

अहमदबाद: गुजरात में बुधवार को कोविड-19 के 1,122 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि गत तीन महीने में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक मामले आए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,81,173 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि 21 दिसंबर को रोजाना आने वाले नए मामलों की संख्या एक हजार के नीचे चली गई थी लेकिन फरवरी के आखिरी हफ्ते से मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिली। 

अधिकारी ने बताया कि गत 24 घंटे में तीन और मरीजों (अहमदाबाद, सूरत एवं वडोदरा में एक-एक) की मौत हुई है जिससे राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,430 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में बुधवार को संक्रमण मुक्त हुए 775 लोगों को छुट्टी दी गई जिससे बीमारी से ठीक होने वाले की संख्या 2,71,433 हो गई जो कुल मामलों का 96.45 प्रतिशत है। 

अधिकारी ने बताया कि गुजरात में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,310 है जिनमें से 61 मरीज जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर हैं। अधिकारी ने बताया, ‘‘ बुधवार को सूरत में सबसे अधिक 353 नए मामले आए। इसके अलावा अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट में क्रमश: 271, 114 और 112 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

अधिकारी के मुताबिक, बुधवार को राज्य में 67,734 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसके साथ ही पहली और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 22,71,145 और 5,54,662 हो गई है। लेकिन, बढ़ते कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए प्रशासन की चिंताएं भी बढ़ गई हैं।

ऐसे में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने सभी लोकल बस सेवाओं को बंद कर दिया है। कल सुबह से शहर में BRTS और AMTS की बसें नहीं चलेंगी। वहीं, अहमदाबाद प्रशासन ने सभी गेमिंग जोन्स, जिम्नेजियम और स्पोर्ट्स क्लब भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement