Saturday, May 18, 2024
Advertisement

School bomb threat: इस राज्य के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस, ईमेल से मिली धमकी

School Bomb Blast Threat: दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद अब गुजरात के अहमदाबाद में स्थित 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी के बाद से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं और प्रशासन जांच में जुट चुकी है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 06, 2024 13:47 IST
Gujarat School bomb blast threat received on email Ahmedabad police investigating - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इस राज्य के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

दिल्ली एनसीआर के 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की बीते दिनों धमकी मिली थी। इस धमकी के बाद स्कूल महकमे और प्रशासन में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई। इस बीच अब गुजरात में 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। दरअसल ये सारे स्कूल गुजरात के अहमदाबाद में स्थित हैं। यह धमकी ईमेल के माध्यम से दी गई है। अहमदाबाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

गुजरात के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

जांच में जुटी गुजरात पुलिस

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए। बता दें कि इससे पहले गुजरात से ही एक मौलाना को गिरफ्तार किया गया था, जो कई हिंदूवादी नेताओं की हत्या की योजना बना रहा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement