Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टल गया विमान हादसा! सूरत से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की कराई गई आपात लैंडिग

फ्लाइट संख्या 63646 विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इस दौरान विमान एक पर्याप्त ऊंचाई के लिए निकल चुका था। तभी विमान से एक पक्षी टकराई। इस बाबत N1 वाइब्रेशन 4.7 यूनिट रिकॉर्ड किया गया है। इसके बाद विमान को सुरक्षित अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 26, 2023 22:05 IST
Gujrat news surat to delhi indigo flight hits bird and diverted to ahmedabad for emergency landing- India TV Hindi
Image Source : PTI सूरत से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की कराई गई आपात लैंडिग

गुजरात के अहमदाबाद में एक बड़ा विमान हादसा टल गया है। यहां सूरत से दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान से एक पक्षी के टकराने के बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई है। दरअसल यह तब हुआ जब विमान से एक पक्षी टकराई। इस दौरान विमान उड़ान भरकर निर्धारित ऊंचाई की ओर बढ़ चुका था। इसके घटना के बाद विमान को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर लिया गया और वहां आपात लैंडिंग कराई गई। बता दें कि सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। 

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

डीजीसीए की मानें तो इस विमान में लगभग 150 विमान यात्री सवार थे। फ्लाइट संख्या 63646 विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इस दौरान विमान एक पर्याप्त ऊंचाई के लिए निकल चुका था। तभी विमान से एक पक्षी टकराई। इस बाबत N1 वाइब्रेशन 4.7 यूनिट रिकॉर्ड किया गया है। इसके बाद विमान को सुरक्षित अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। डीजीसीए ने बताया कि इस जांच में पता चला कि इंजन के कुछ ब्लेड्स को भी नुकसान पहुंचा है। पक्षी के टकराने के कारण दो नंबर इंजन के फैन ब्लेड में नुकसान की पुष्टि की गई है।

दो दिन दूसरी बार घटी घटना

बता दें कि दो दिनों में यह दूसरी बार ऐसा हुआ है जब फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है। इससे पहले 25 फरवरी के दिन कोचीन जा रही इंडिगो की फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी कराई गई थी। इस दौरान मेडिकल इमरजेंसी के लिए विमान को भोपाल डायवर्ट कर दिया गया था। इसके बाद भोपाल एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। बता दें कि अक्टूबर 2022 में Akasa Air का एक विमान भी पक्षी से टकरा गया था जिसके बाद विमान के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके बाद विमान का मरम्मत कराया गया और क्षतिग्रस्त हिस्से को अलग कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- Sidhu Moosewala Murder: मूसेवाला हत्या के आरोपियों के बीच खूनी जंग, दो की हुई मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement