1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. पीएम नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त हरिभाई का 88 वर्ष की उम्र में निधन

पीएम नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त हरिभाई का 88 वर्ष की उम्र में निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हरिभाई आधुनिक का बुधवार को राजकोट में निधन हो गया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 10, 2021 20:54 IST
Haribhai Aadhunik, Haribhai Aadhunik Modi, Haribhai Aadhunik Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य रिभाई आधुनिक का बुधवार को राजकोट में निधन हो गया।

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हरिभाई आधुनिक का बुधवार को राजकोट में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ समय से हरिभाई बीमार चल रहे थे। द्वारका के प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर की प्रशासनिक समिति के सदस्य हरिभाई नायक उर्फ आधुनिक ने बुधवार सुबह राजकोट में अपनी बेटी के निवास पर अंतिम सांस ली। हरिभाई आधुनिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद के भी सदस्य थे। भारतीय जनता पार्टी के साथ उनका रिश्ता तबसे था जब इसे जनसंघ के नाम से जाना जाता था।

पीएम मोदी के करीबी दोस्त थे हरिभाई आधुनिक

हरिभाई आधुनिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी दोस्त माने जाते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी द्वारका जाते थे, तो अपने दोस्त हरिभाई से अक्सर मुलाकात करते थे। कभी-कभी तो प्रधानमंत्री सारे प्रोटोकॉल्स को दरकिनार करके हरिभाई से मिला करते थे। 2017 में जब मोदी द्वारका के द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन करके वापस लौट रहे थे तभी उनकी नजर अपने दोस्त हरिभाई पर पड़ी थी। हरिभाई को देखकर उन्होंने अपना काफिला रुकवाया और सुरक्षा घेरा तोड़कर उनसे मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने तब हरिभाई से उनकी कुशलक्षेम पूछी थी। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने से पहले मोदी द्वारका में हरिभाई के पास ही ठहरते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मौकों पर अपने भाषणों में भी हरिभाई आधुनिक का जिक्र किया है।

गृहनगर द्वारका में हुआ आधुनिक का अंतिम संस्कार
हरिभाई आधुनिक को विनम्र स्वभाव वाले एक साधारण व्यक्ति के रूप में जाना जाता था। आधुनिक का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को उनके गृहनगर द्वारका में किया गया। जामनगर से सांसद पूनमबेन ने आधुनिक को पुष्पांजलि अर्पित की, वहीं राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने आधुनिक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'द्वारकाधीश के अष्टाध्यायी भक्त श्री हरिभाई आधुनिक के निधन से दुखी हूं। द्वारका देवस्थान समिति के सदस्य के रूप में उनकी भूमिका और योगदान मुझे याद है। मैं भगवान द्वारकाधीश से प्रार्थना करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और इस कठिन समय में उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पीएम नरेंद्र मोदी के पुराने दोस्त हरिभाई का 88 वर्ष की उम्र में निधन News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X