Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अहमदाबाद इस्कॉन ब्रिज सड़क हादसा: जगुआर से 9 लोगों को कुचलने वाले तथ्य पटेल के खिलाफ 1800 पेज की चार्जशीट पेश

इस्कॉन ब्रिज दुर्घटना, जिसमें एक कांस्टेबल और एक होम गार्ड सहित नौ लोगों की मौत हुई, को अहमदाबाद के हाल के इतिहास में सबसे विनाशकारी दुर्घटनाओं में से एक माना जा रहा है।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Khushbu Rawal Published on: July 27, 2023 18:12 IST
tathya patel- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुख्य आरोपी तथ्य पटेल

अहमदाबाद: इस्कॉन ब्रिज दुर्घटना मामले में आज दोपहर कोर्ट में चार्जशीट पेश हुई। पुलिस कमिश्नर के मार्गदर्शन में ट्रैफिक पुलिस ने हादसे के मुख्य आरोपी तथ्य पटेल के खिलाफ 1800 पेज की चार्जशीट पेश की। इसमें 200 गवाहों और 164 के तहत आठ गवाहों के बयान दर्ज है। बता दें कि गृह मंत्री हर्ष संघवी  ने हादसे के दिन मृतकों के परिवारजनों से मिलने के बाद घोषणा की थी कि इस केस की कानूनी प्रक्रिया फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगी और 45 दिन के भीतर आरोपी तथ्य पटेल को सजा होगी ताकि समाज के सामने एक उदाहरण पेश किया जा सके।

तथ्य पटेल का लापरवाही से गाड़ी चलाने का है रिकॉर्ड

वहीं, इस मामले में जांच से पता चला है कि इस्कॉन ब्रिज जगुआर दुर्घटना के जिम्‍मेदार तथ्‍या पटेल का लापरवाही से कार चलाने का पुराना इतिहास रहा है। इस दुर्घटना में नौ लोग मारे गए थे। इस्कॉन ब्रिज दुर्घटना से 15 दिन पहले 3 जुलाई का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, इसमें आरोपी पटेल लापरवाही से थार जीप चला रहा है और उसे सिंधु भवन रोड पर एक रेस्तरां की दीवार से टकराता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस हस्तक्षेप को दरकिनार करते हुए, रेस्तरां की दीवार से जुड़ी घटना को पटेल और प्रतिष्ठान के मैनेजर के बीच निजी तौर पर सुलझा लिया गया था।

अहमदाबाद के इतिहास में सबसे विनाशकारी दुर्घटना
इस्कॉन ब्रिज दुर्घटना, जिसमें एक कांस्टेबल और एक होम गार्ड सहित नौ लोगों की मौत हुई, को अहमदाबाद के हाल के इतिहास में सबसे विनाशकारी दुर्घटनाओं में से एक माना जा रहा है।  घातक दुर्घटना के दौरान तथ्य के सह-यात्रियों ने खुलासा किया कि पटेल ने गति कम करने की उनकी अपील अनसुनी कर दी थी। पटेल गाड़ी चलाते समय सुरक्षा की चिंताओं को नज़रअंदाज़ करते हुए तेज़ गति बनाए रखने के लिए कुख्यात था। तथ्य ने खुद 100 से 120 मील प्रति घंटे की खतरनाक गति से गाड़ी चलाने और आगे सड़क पर पैदल चलने वालों पर ध्यान न देने की बात कबूल की। इन खुलासों के बाद, तथ्‍य पटेल और उसके पिता प्रजनेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement