Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात: 5 साल की बच्ची पर तेंदुए ने मारा झपट्टा, शोर मचाने पर छोड़ भाग; मासूम ने तोड़ा दम

गुजरात के अमरेली में एक बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से पांच वर्षीय बच्ची ने दम तोड़ दिया। घटना 28 अक्टूबर की है। मृतका की पहचान खेतिहर मजदूरों की बेटी के रूप में हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 29, 2023 17:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के अमरेली जिले में तेंदुए ने एक बच्ची पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। बच्ची की उम्र पांच साल थी। स्‍थानीय अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घटना 28 अक्टूबर को हुई। मृतका की पहचान इलाके में रहने वाले खेतिहर मजदूरों की बेटी के रूप में हुई है। वन अधिकारी ज्योति वजा के मुताबिक, बच्ची खेल रही थी, तभी अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। उसके माता-पिता और घटनास्थल पर मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाया, जिससे तेंदुआ उसे छोड़कर भाग गया। 

गंभीर घावों की वजह से तोड़ा दम

स्थानीय अधिकारी ने आगे बताया कि तत्काल चिकित्‍सा मदद के प्रयासों के बावजूद हमले के दौरान गर्दन पर लगे गंभीर घावों की वजह से बच्ची ने दम तोड़ दिया। अमरेली जिले में हाल के दिनों में तेंदुए के हमलों के कारण कई मौतें हुई हैं। 14 अक्टूबर को जिले के तलाला तालुका स्थित वडाला गांव में एक महिला की जान चली गई थी। 

हिंदू देवियों की अश्लील तस्वीर बेचने का मामला, DCW अध्यक्ष ने कहा- आरोपियों को मिले सख्त सजा

तेंदुए के हमले में युवती की मौत 

वहीं, गुजरात के नवसारी जिले में 14 अक्टूबर को एक तेंदुए के हमले में 24 वर्षीय युवती की मौत हो गई। यह घटना चिखली तालुका के सदकपोर गांव की है। पीड़िता की गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर घाव के निशान थे और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। जब युवती घर नहीं लौटी तो उसके परिवार के सदस्य और अन्य ग्रामीण उसकी तलाश में निकले और उन्हें उसका शव मिला। 

केरल ब्लास्ट पर बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी बोले- मोहब्बत की दुकान की असली तस्वीर है, जानें किसने क्या कहा

गुजरात में तेंदुओं की आबादी में बढ़ोतरी

बता दें कि गुजरात में तेंदुओं की आबादी में बढ़ोतरी देखी गई है। वन विभाग की गणना के मुताबिक, 2023 में राज्य में तेंदुओं की संख्या 2,274 थी। यह साल 2016 के आंकड़ों से 63 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है। तब तेंदुए की संख्या 1,395 थी।

मध्य प्रदेश चुनाव: BJP ने छठी और अंतिम लिस्ट की जारी, गुना और विदिशा से इन्हें दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement