Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Gujarat : गुजरात में बड़ा हादसा, हलवद में फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

नमक फैक्ट्री की दीवार अचानक गिर गई और कई मजदूर मलबे में दब गए। अभी तक 12 मजदूरों के मौत की खबर है। घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: May 18, 2022 15:31 IST
Factory wall collapse in Gajrat- India TV Hindi
Image Source : ANI Factory wall collapse in Gajrat

Highlights

  • मोरबी के हलवद में नमक फैक्ट्री की दीवार गिरी
  • मलबे में दबने से 12 मजदूरों की मौत
  • पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

Gujarat : गुजरात स्थित मोरबी के हलवद में एक फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत की खबर है। बताया जाता है कि हलवद  GIDC में नमक फैक्ट्री की दीवार अचानक गिर गई और कई मजदूर मलबे में दब गए। अभी तक 12 मजदूरों के मौत की खबर है। घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। तीन बुलडोजरों के जरिए मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है।

मलबे के नीचे फंसे लोगों को बचाने की कोशिश

 राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री और स्थानीय विधायक बृजेश मेरजा ने कहा कि यह दुखद घटना हलवद औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित सागर साल्ट फैक्ट्री में हुई। उन्होंने बताया, ''घटना में फैक्टरी के कम से कम 12 श्रमिकों की मौत हो गई है। मलबे के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।'' 

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया, मुआवजे का ऐलान

वहीं इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। वहीं घायलों को 50- 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement