Friday, March 29, 2024
Advertisement

मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम की खबर: विमान के अंदर और यात्रियों के सामान की जांच पूरी, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

सोमवार रात रात साढ़े 9 बजे से ही जामनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। गोवा ATC को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Khushbu Rawal Updated on: January 10, 2023 12:27 IST
flight- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जामनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की जांच हो रही है।

जामनगर: मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी के बाद राहत वाली खबर आ रही है। गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर NSG और बम निरोधक दस्ते की जांच में प्लेन के अंदर और यात्रियों के सामान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। सुबह 11 बजे तक प्लेन गोवा के लिए उड़ान भर सकता है। आपको बता दें कि गोवा ATC को प्लेन में बम की धमकी मिली थी जिसके बाद विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। एयरपोर्ट पर फ्लाइट के अंदर देर रात से सर्च ऑपरेशन चल रहा था।

सोमवार रात 9 बजकर 49 मिनट पर गोवा जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग करवाई गई थी। गोवा एटीसी को एक मेल के जरिए बम होने की सूचना के बाद ये लैंडिंग करवाई गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित फ्लाइट से बाहर निकाला गया। इसके बाद फ्लाइट की गंभीरता के साथ जांच की गई।

ATC को ई-मेल के जरिये मिली थी बम की खबर

इस बीच अहमदाबाद से NSG का एक दस्ता जामनगर पहुंचा। फ्लाइट के साथ साथ पैसेंजर्स की भी जांच की गई। फ्लाइट में 236 यात्रीसवार थे और सभी सुरक्षित हैं। प्लेन को खाली करा लिया गया था। एयरपोर्ट पर पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, बम स्कवॉयड दस्ता मौजूद हैं। एयर ट्रैफिक कंट्रोल को ई-मेल के जरिये मॉस्को-गोवा फ्लाइट्स में बम की खबर मिली थी। इस खबर के मिलते ही तुरंत ATC एक्शन में आया और फ्लाइट की जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा
गोवा ATC को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चार्टर्ड फ्लाइट को गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ दिया गया है। विमान आइसोलेशन बे में है। 

जानिए पूरा घटनाक्रम
सोमवार रात रात साढ़े 9 बजे से ही जामनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। उन्हें एक ऐसे विमान को लैंड करवाना था जो मॉस्को से गोवा जा रहा था और जिसके अंदर बम होने की सूचना दी गई थी। आनन फानन में सारी तैयारियां की गईं, सारे ज़रूरी इंतज़ाम कर लिए गए।

रात ठीक 9 बजकर 49 मिनट पर फ्लाइट लैंड हो गई। ये फ्लाइट मॉस्को से 244 मुसाफिरों को लेकर गोवा के लिए निकली थी लेकिन बीच में इसे जामनगर में उतरना पड़ा। फ्लाइट में बम वाला मेल गोवा एटीसी को मिला और उस मेल से सभी हाई अलर्ट पर आ गए। फौरन पायलट को सूचित किया गया और गोवा पहुंचने से पहले ही विमान को जामनगर में लैंड करवा दिया गया। अज़ूर एयर के चार्डेड विमान में सवार सभी यात्रियों को लाउंज में लाया गया। यात्रियों की फिर से चैकिंग भी की गई वहीं, विमान के चप्पे-चप्पे को भी तलाशा गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement