1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. 2024 में फिर PM बनेंगे नरेंद्र मोदी? गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में ‘फिर निर्वाचित’ होंगे

अमित शाह ने कहा, लोकतांत्रिक देशों में, जहां लोग अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों को बदल देते हैं, आपने ऐसा कोई नेता नहीं देखा होगा जिसने इतने लंबे समय तक सेवा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 23:09 IST
Amit Shah, Amit Shah Narendra Modi, Amit Shah Narendra Modi 2024, Shah Modi 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में ‘फिर निर्वाचित’ होंगे।

अहमदाबाद: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में ‘फिर निर्वाचित’ होंगे। गांधीनगर जिले के पनसार में शाह ने एक कार्यक्रम में कहा कि दुनिया में किसी भी और नेता ने लगातार 20 वर्षों तक निर्वाचित होने की उपलब्धि नहीं हासिल की है। उन्होंने कहा, ‘कल नरेंद्र भाई ने सार्वजनिक जीवन में 20 साल पूरे किए। दुनिया में अबतक किसी भी और नेता ने लगातार 20 साल तक निर्वाचित होने एवं 20 वर्षों तक बिना किसी अवकाश के सेवा करने की उपलब्धि नहीं हासिल की है।’

‘वह आज प्रधानमंत्री हैं और 2024 में फिर चुने जाएंगे’

अमित शाह ने कहा, ‘लोकतांत्रिक देशों में, जहां लोग अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों को बदल देते हैं, आपने ऐसा कोई नेता नहीं देखा होगा जिसने इतने लंबे समय तक सेवा की। नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर, 2001 को (गुजरात के मुख्यमंत्री का) पदभार संभाला था और कल 7 अक्टूबर, 2021 था। वह आज प्रधानमंत्री हैं और 2024 में फिर चुने जाएंगे।’ लोकसभा में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री एक दिन की गुजरात यात्रा पर आए थे।

‘प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों की हमेशा ही देखभाल की’
गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर एक महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाये जा रहे एक टी स्टॉल का उद्घाटन करने के बाद शाह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने कलोल के समीप पनसार गांव पहुंचे थे। उन्होंने वहां एक झील सौंदर्यीकरण परियोजना का शिलान्यास भी किया। बाद के कार्यक्रम में उन्होंने 11 करोड़ रूपये की 143 परियोजनाएं शुरू कीं। शाह ने अपने भाषण में कहा कि मोदी इतने लंबे समय तक पद पर इसलिए रहे क्योंकि उन्होंने लोगों की हमेशा ही देखभाल की। 

अपने मूल शहर मानसा भी गए अमित शाह
शाह ने कहा, ‘मैंने उन्हें हमेशा उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हुए देखा है जो अधूरी हैं। आपको बमुश्किल ही किसी अन्य नेता में देश, राज्य, लोग एवं लोगों के प्रति ऐसी चिंता मिलेगी।’ उन्होंने दावा किया मोदी सरकार की पिछले 7 साल की उपलब्धियां कांग्रेस की 70 साल की उपलब्धियों पर भारी पड़ेंगी। उन्होंने 60 करोड़ बैंक खाते खोलने, 10 करोड़ शौचालयों के निर्माण एवं 5 करोड़ लोगों को बिजली प्रदान करने को मोदी सरकार की उपलब्धियों के तौर पर गिनाया। शाह बाद में अपने मूल शहर मानसा गए जहां वह नवरात्रि के मौके पर बहुचार माता मंदिर में पूजा करेंगे। वह कई सालों से ऐसा करते आ रहे हैं।

Click Mania
bigg boss 15