Saturday, May 18, 2024
Advertisement

गुजरात में करीब 2 साल बाद प्री-स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 17 फरवरी से फिर खुलेंगे

गुजरात के शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्री-स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को शिक्षा का काफी नुकसान हुआ है, इसलिए सरकार एक कार्ययोजना तैयार कर रही है ताकि प्री-स्कूल शिक्षा नहीं हासिल करने वाले बच्चे भी कक्षा एक में प्रवेश ले सकें।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 14, 2022 19:30 IST
School Students- India TV Hindi
Image Source : PTI School Students

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने के बीच करीब दो साल बाद प्री-स्कूल, किंडरगार्टेन और आंगनवाड़ी केंद्र 17 फरवरी यानी बृहस्पतिवार से फिर से खुलेंगे। राज्य सरकार का यह फैसला पूरे गुजरात पर लागू होगा। राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में कोविड-19 के हालात की समीक्षा करने के बाद यह फैसला किया।

वाघानी ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘17 फरवरी से आंगनबाड़ी और प्री-स्कूल पूर्व में जारी एसओपी का पालन करते हुए अपने परिसर में पढ़ाई शुरू कर सकते हैं। आंगनवाड़ी से जुड़े अधिकारियों और प्री-स्कूलों के मालिकों को पढ़ाई फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने की जरूरत है।’’ मंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्री-स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को शिक्षा का काफी नुकसान हुआ है, इसलिए सरकार एक कार्ययोजना तैयार कर रही है ताकि प्री-स्कूल शिक्षा नहीं हासिल करने वाले बच्चे भी कक्षा एक में प्रवेश ले सकें।

गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 1,274 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोविड से कुल संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 12,15,290 हो गई है, जबकि संक्रमण से मृतकों की संख्या 10,808 हो गई है। राज्य में रविवार तक उपचाराधीन कोविड मरीजों की संख्या 14,211 थी।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement