Thursday, April 25, 2024
Advertisement

President Murmu In Gujarat: गुजरात पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम में चलाया चरखा

President Murmu In Gujarat: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम में चरखा चलाया।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: October 03, 2022 12:13 IST
President Draupadi Murmu spins Charkha at Gandhi Ashram in Ahmedabad- India TV Hindi
Image Source : ANI President Draupadi Murmu spins Charkha at Gandhi Ashram in Ahmedabad

Highlights

  • आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
  • राष्ट्रपति के रूप में मुर्मू का यह पहला गुजरात दौरा है

President Murmu In Gujarat: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम में चरखा चलाया। इसके बाद वह गांधीनगर में एक समारोह में 1,330 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगी। राष्ट्रपति के रूप में मुर्मू का यह पहला गुजरात दौरा है। 

एक स्वागत समारोह में शिरकत करेंगी

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, वह दिन में गांधीनगर स्थित जीएमईआरएस में स्वास्थ्य, सिंचाई, जलापूर्ति और बंदरगाह विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास करेंगी। बयान के अनुसार, शाम को वह गांधीनगर में उनके सम्मान में गुजरात सरकार द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में शिरकत करेंगी।

स्टार्ट-अप मंच 'हरस्टार्ट' का शुभारंभ करेंगी 

बयान के अनुसार, मुर्मू चार अक्टूबर को महिला उद्यमियों के लिए गुजरात विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप मंच 'हरस्टार्ट' का शुभारंभ करेंगी और अहमदाबाद स्थित इस विश्वविद्यालय में शिक्षा एवं आदिवासी विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement