Friday, May 17, 2024
Advertisement

गुजरात के स्कूल में तेलुगु फिल्म का गाना गाने पर प्रिंसिपल ने छात्र को चप्पल और डंडे से पीटा

गुरुकुल के एक प्रिंसिपल पर 12वीं कक्षा के एक छात्र के तेलुगू फिल्म का गाना 'रामूलू' गाने पर पीटने का मामला सामने आया है। छात्र के माता-पिता ने प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 28, 2022 23:20 IST
पीड़ित छात्र- India TV Hindi
Image Source : ANI पीड़ित छात्र

गुरुकुल के एक प्रिंसिपल पर 12वीं कक्षा के एक छात्र के तेलुगू फिल्म का गाना 'रामूलू' गाने पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उस पर जानबूझकर चोट पहुंचाने और उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी भावेश अमरेलिया के अनुसार, घटना 22 दिसंबर को श्री स्वामीनारायण गुरुकुल, तरवदा अमरेली में हुई, जहां छात्र उदय कलसिया की प्रिंसिपल पीयूष सावलिया ने जमकर पिटाई की। शुरूआत में छात्र ने न तो अपने माता-पिता को सूचित किया और न ही शिकायत दर्ज कराई, लेकिन जब उससे दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी और शनिवार की रात शिकायत दर्ज कराई।

प्रिंसिपल पर चप्पल और डंडे से पीटने का आरोप

शिकायत के मुताबिक, 22 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे दो लेक्चर के बीच लड़का 'रामुलू' गाना गा रहा था। इस पर प्रिंसिपल पीयूष सांवलिया, जिनका कार्यालय उसकी कक्षा से सटा हुआ है, आए और गाली देते हुए कहा कि उन्होंने गाना गाकर 'स्वामी' का अपमान किया है। छात्र ने आरोप लगाया है कि बाद में, वह उसे अपने कक्ष में ले गया, जहां उन्होंने पहले उसे चप्पल से पीटा और फिर डंडे से। 

आरोप सही पाए जाने पर होगी प्रिंसिपल पर कार्रवाई

गुरुकुल के प्रमुख हिरेन चोरथा ने दावा किया कि यह संस्थान पिछले 75 वर्षों से चल रहा है, और अतीत में कभी भी इस तरह की घटना की सूचना नहीं मिली है। गुरुकुल प्रमुख ने कहा कि उन्हें बताया गया कि छात्र अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिए उसे दंडित किया गया। मामला परिसर में ही सुलझा लिया गया, घर लौटने के बाद ही छात्र ने शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि अगर छात्र द्वारा लगाए गए आरोप साबित होते हैं तो पीयूष सवालिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement