Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात में हार्ट अटैक ने लोगों की बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 6 लोगों की हुई मौत

गुजरात में पिछले 24 घंटे में हार्ट अटैक से 6 लोगों की मौत हो गई। इससे डॉक्टरों और जनता में चिंता बढ़ गई है। मृतकों में तीन काफी कम उम्र के थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 20, 2023 17:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात से एक डराने वाली खबर सामने आई है। यहां के सौराष्ट्र क्षेत्र में एक दिन के भीतर हार्ट अटैक से छह मौतों की खबर मिली है, जिससे डॉक्टरों और जनता में चिंता बढ़ गई है। मृतकों में तीन काफी कम उम्र के थे। अमरेली में 23 वर्ष, जामनगर में 24 वर्ष और द्वारका में 42 वर्ष के शख्स की मौत हुई। घटना गुरुवार की है। घटनाएं तीन जिलों में फैली हुई हैं, जिनमें अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गईं और द्वारका में दो किसानों की मौत हुई।

अचानक हार्ट अटैक आया और मौत

अमरेली के 23 वर्षीय दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई। इसी तरह अमरेली में 46 वर्षीय एक रिक्शा चालक ओघाद मिंधवा को काम करते वक्त अचानक हार्ट अटैक हुआ और मौत हो गई। देवभूमि द्वारका जिले में दो किसानों- कंजरिया वेलजी रणमल (42) और रामजी दामजी नकुम (52) की भी मृत्यु हो गई। प्रारंभिक रिपोर्ट्स में प्राथमिक कारण के रूप में कार्डियक अरेस्ट दिया गया है।

हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह

द्वारका के नकुम के परिवार ने कार्डियक अरेस्ट की पुष्टि की और इस बात की भी पुष्टि की कि उन्हें पहले से किसी बीमारी का कोई इतिहास नहीं था और 52 साल की उम्र में वह काफी स्वस्थ थे। जामनगर में 24 वर्षीय रवि परबतभाई लूना को हल्के बुखार के लक्षण और सीने में दर्द की शिकायत के बाद कार्डियक अरेस्ट हुआ। कुछ ही दूरी पर पिपली गांव में एक ट्रक ड्राइवर की जिंदगी कार्डियक अरेस्ट के कारण अचानक थम गई। इन चिंताजनक घटनाओं को देखते हुए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी निवासियों से हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह कर रहे हैं।

- IANS इनपुट के साथ

'स्पाइडर मैन' के नाम से मशहूर चोर हुआ गिरफ्तार, टूटे दांत की निशानदेही पर आरोपी तक पहुंची पहुंची

शिक्षक भर्ती घोटाला: TMC विधायक जमानत के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 6 महीने से जेल में हैं बंद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement