Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शिक्षक भर्ती घोटाला: TMC विधायक जमानत के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 6 महीने से जेल में हैं बंद

स्‍कूल में नौकरी के बदले करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा पिछले छह महीने से जेल में हैं। साहा को पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 20, 2023 16:27 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बरवान विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक जीबन कृष्ण साहा पिछले छह महीने से सलाखों के पीछे हैं। टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा को सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। टीएमसी विधायक पर बंगाल में स्‍कूल में नौकरी के बदले करोड़ों रुपये के घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है। साहा को पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

जेल में बंद हैं टीएमसी विधायक

जीबन कृष्ण साहा पिछले छह महीने से सलाखों के पीछे हैं। अब जमानत याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। पार्टी के भीतर उनके करीबी विश्वासपात्रों ने कहा कि उनके आवेदन को शीर्ष अदालत ने मंजूर कर लिया और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को नोटिस भेज दिया गया है। शीर्ष अदालत ने सीबीआई को तीन सप्ताह के भीतर मामले में अपना हलफनामा दाखिल करने को कहा है। इसके बाद मामले की सुनवाई की जाएगी। 

ट्रिपल मर्डर: पिता को गोलियों से किया छलनी, फिर मां और भाई को भी उतारा मौत के घाट

टीएमसी के जिला नेतृत्व का रुख

टीएमसी विधायक साहा को इस साल अप्रैल में सीबीआई अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। तब से वह दक्षिण कोलकाता के प्रेसीडेंसी सेंट्रल सुधार गृह में हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व ने इससे किनारा कर लिया है। कार्यवाहक जिला उपाध्यक्ष अपूर्बा सरकार ने कहा, "यह पूरी तरह से कानूनी मामला है और पार्टी नेतृत्व का इससे कोई संबंध नहीं है, इसलिए पार्टी के पास इस मामले में बोलने के लिए कुछ नहीं है।"

- IANS इनपुट के साथ

कांग्रेस से SP का तकरार, शिवराज सिंह ने I.N.D.I.A. पर कसा तंज- न विचार एक, ना दिल, गठबंधन कैसा है?

'स्पाइडर मैन' के नाम से मशहूर चोर हुआ गिरफ्तार, टूटे दांत की निशानदेही पर आरोपी तक पहुंची पहुंची

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement