Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात: सूरत में नवजात ने अपनी मौत के बाद दिया 6 लोगों को जीवन दान, जानें कैसे हुआ ये करिश्मा

गुजरात के सूरत में एक ऐसा करिश्मा हुआ, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल यहां महज 111 घंटे जीने वाले एक नवजात ने 6 अन्य लोगों को जीवन दे दिया और अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 18, 2023 23:31 IST
 Surat- India TV Hindi
Image Source : NIRNAY KAPOOR/INDIA TV सूरत में नवजात ने किया अंगदान

सूरत: गुजरात के सूरत में एक नवजात ने अपनी मौत के बाद 6 लोगों को जीवन दान दिया है। महज 4 दिन की जिंदगी जीने वाले इस नवजात को डॉक्टर ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। इस नवजात ने महज 111 घंटे की जिंदगी जी लेकिन ये 6 अन्य लोगों को जीवन दे गया। नवजात के परिजनों ने उसकी 2 किडनी, लीवर और आंखों का दान कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल नवजात जन्म के बाद कोई हलचल नहीं कर रहा था। ना ही उसके रोने की आवाज सुनाई दी। इस नवजात को आईसीयू में रखा गया था। इसका जन्म सरथाना इलाके में संघानी परिवार में हुआ था। नवजात का परिवार में एक बेटी के बाद जन्म हुआ था। 

जीवन दीप ऑरगन डोनेशन संस्था ने जब अंगदान के लिए प्रेरित किया तो परिवार उनकी बात पर सहमत हो गया और ये नवजात सबसे कम उम्र में अंगदान कर भारत के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया। नवजात का परिजनों ने अब तक नाम भी नहीं रख पाया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement