Sunday, May 19, 2024
Advertisement

हरियाणा पुलिस और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों में हुई मुठभेड़, दो शूटर गिरफ्तार

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 शूटरों को आज हरियाणा के नूंह से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों शूटरों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसके बाद गिरफ्तारी की गई।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 30, 2024 10:39 IST
Lawrence Bishnoi gang shooters arrested, - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लॉरेंस बिश्नोई

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा पुलिस और और लॉरेंस बिश्नोई गैंग में मुठभेड़ चल रही थी, इसमें पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने नूंह में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। शूटरों को नूंह सदर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में पल्ला गांव से पकड़ा गया।

दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने मिलकर पकड़ा

मुठभेड़ में गुरुग्राम स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), नूंह पुलिस और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस की ज्वाइंट टीम शामिल थी। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई एक खूंखार गैंगस्टर है जिसके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। बिश्नोई अभी जेल में कई अपराधों के लिए सजा काट रहा है। बिश्नोई हत्या और रंगदारी जैसे कई अपराधों में शामिल रहा है। बिश्नोई ने ही पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई थी।

शूटर कई मामलों में वांटेड थे

पुलिस के अनुसार, एक शूटर के पैर में गोली लगी है और अभी उसका नूंह के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में इलाज चल रहा है। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने खुलासा किया कि शूटर रोहतक में एक आपराधिक मामले में वांटेड था। पुलिस इस लेकर आगे की जांच कर रही है।

लॉरेंस बिश्नोई का भाई भी वांटेड

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई एक्टर सलमान खान के घर के पर फायरिंग केस में वांटेड है। अनमोल बिश्नोई ने फायरिंग के कुछ घंटों बाद अपने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। बता दें कि अनमोल बिश्नोई कथित तौर पर कनाडा में रह रहा है और अमेरिका और अन्य देश भी जाता रहता है।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election 2024: JJP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित; जानें कौन-कहां से होगा कैंडिडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement