Thursday, July 25, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: JJP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित; जानें कौन-कहां से होगा कैंडिडेट

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर जजपा ने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही करनाल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी जजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: April 29, 2024 22:05 IST
JJP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : FILE JJP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट।

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर में जोर-शोर से प्रचार प्रसार चल रहा है। सभी दलों ने पूरा जोर लगा दिया है। दो चरणों के चुनाव भी संपन्न हो गए हैं। इस बीच हरियाणा की 10 सीटों पर भी लोकसभा चुनाव होने हैं। वहीं जननायक जनता पार्टी (JJP) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए 5 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। इसके साथ ही एक विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई है। इससे पहले जेजेपी 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। ऐसे में अब हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के लिए जजपा के उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं।

लोकसभा की 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम

आज सोमवार को जजपा द्वारा हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। नई लिस्ट के अनुसार जजपा ने अपनी युवा इकाई के प्रदेश प्रमुख रवींद्र सांगवान को रोहतक से उम्मीदवार बनाया है। वहीं पार्टी ने अंबाला से किरन पुनिया, कुरूक्षेत्र से पाला राम सैनी, करनाल से देवेंद्र कादियान और सोनीपत से भूपेंद्र मलिक को टिकट दिया गया है। बता दें इससे पहले भी जजपा एक लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में जजपा ने हरियाणा की सिरसा, हिसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से उम्मीदवार उतारे थे।

एक सीट पर होगा विधानसभा उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के अलावा हरियाणा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होना है। ये सीट हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट है। जजपा ने करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए राजेंद्र मदान को उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट पर भी 25 मई को लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव भी होगा। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के इस सीट से इस्तीफे के बाद यहां पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है। दरअसल, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद सैनी को हरियाणा का सीएम बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- 

चौकीदार के साथ देर रात तक पी शराब, सुबह स्कूल के पार्क में मिला युवक का शव

अब व्यापारियों ने किसानों के खिलाफ खोला मोर्चा, चुनाव आयोग और चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement