Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में भाजपा-जजपा साथ लड़ेंगे चुनाव, दुष्यंत चौटाला ने अफवाहों का किया खंडन

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा में भाजपा 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने जा रही है। इस तरह की अफवाहों का डिप्टी सीएम व जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने खंडन किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा और जजपा साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Updated on: February 08, 2024 17:14 IST
BJP JJP will contest elections together in Haryana Dushyant Chautala refutes rumours- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दुष्यंत चौटाला

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी गलियारों में हलचल तेज हो रही है। कभी कोई इंडी गठबंधन से अलग हो रहा है तो कभी कोई एनडीए गठबंधन से। कई बार केवल अफवाह ही राजनीतिक गलियारों में सुनाई पड़ रहे हैं। इस बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में भाजपा संग गठबंधन से अलग होने या भाजपा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में भाजपा और जजपा का हरियाणा में गठबंधन जारी रहेगा।

Related Stories

भाजपा-जजपा गठबंधन पर क्या बोले चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। उन्हें को-ऑर्डिनेशन के लिए जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा में पूरे को-ऑर्डिनेशन के साथ सरकार को चलाया भी है और गठबंधन को निभाया भी है। एनडीए के सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं, जिन्हें कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के साथ कोऑर्डिनेट कर रही है। 

भाजपा कर रही तैयारी

उन्होंने कहा कि अबतक वो नॉर्थ के राज्यों में नहीं आए हैं। लेकिन साउथ में और अन्य कई राज्यों मे उन्होंने ऐसा किया है। दुष्यंत चौटाला से जब पूछा गया कि भाजपा सभी 10 की 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का दावा कर रही है? तो उन्होंने कहा कि 10 की 10 सीटों पर हम भी तैयारी कर रहे हैं। सभी हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर हम भी काम कर रहे हैं और भाजपा भी काम कर रही है। लेकिन जब गठबंधन में होते हैं तो मिल-बैठकर ही कोई बातचीत करके किसी फैसले पर पहुंचा जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement