Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्या बॉक्सर विजेंदर सिंह ने राजनीति से लिया संन्यास? सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अटकलें तेज

विजेंदर सिंह ने आज सुबह सोशल मीडिया पर 'राजनीति को राम राम भाई' लिखकर राजनीतिक गलियारों में अकटलों का बाजार गर्म कर दिया है कि क्या उन्होंने राजनीति छोड़ दी है। ओलंपिक में ब्रॉज मेडल जीतने वाले विजेंदर सिंह लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 21, 2023 9:41 IST
बॉक्सर विजेंदर सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE- PTI बॉक्सर विजेंदर सिंह

कांग्रेस नेता और बॉक्सर विजेंदर सिंह का राजनीति से संन्यास लेने की अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। दरअसल विजेंदर सिंह ने एक्स हैंडल पर आज सुबह पांच बजकर 24 मिनट पर एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने 'राजनीति को राम राम भाई' लिखा है। इसके साथ ही एक इमोजी भी लगाई है। विजेंदर के ट्वीट के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि क्या उन्होंने राजनीति से अलविदा कह दिया है। हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

यूजर्स ने विजेंदर सिंह से पूछे ये सवाल

विजेंदर सिंह के ट्वीट के जवाब में कई यूजर्स ने मजेदार ट्वीट भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा-इतनी जल्दी ? तो एक यूजर्स ने कहा कि राजनिती एक दलदल है फंसना भी गलत है, इससे दूर रहें। वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा कि क्या हुआ? बड़े भाई। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि देश को आप इस हालत में कैसे छोड़ सकते है। क्या कोई अपनी मां को इस तरह छोड़ सकता है। आज देश को आपकी जरूरत है। इसके साथ ही कई लोगों ने पूछे हैं कि आखिर क्या वजह रही है कि आप राजनीति से संन्यास ले रहे हैं।  

विजेंदर सिंह का ट्वीट

Image Source : @BOXERVIJENDER
विजेंदर सिंह का ट्वीट

दिल्ली में कांग्रेस के टिकट से लड़ा था लोकसभा चुनाव

विजेंदर सिंह ने बॉक्सिंग में अपने कौशल का लोहा मनवाने के बाद राजनीति में कदम रखा था। विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में  दक्षिण दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा था। उन्होंने बीजेपी के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी और आप नेता राघव चड्ढा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। लेकिन चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।  

कौन हैं विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह ने साल 2008 में बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश में लिए मेडल जीत चुके हैं। वे हरियाणा पुलिस में भी नौकरी कर चुके हैं। विजेंदर सिंह राजनीति के अलावा एक्टिंग की दुनिया में भी हाथ अजमा चुके हैं। सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान'में भी उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई है। इन्हें 2009 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड भी मिल चुका है। विजेंदर का जन्म 29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement