Monday, June 17, 2024
Advertisement

पूरे परिवार ने नींद की गोली खाने के बाद काट ली हाथ की नसें, 16 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा; जानें क्या है माजरा

हरियाणा के फरीदाबाद में व्यवसायी के पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि व्यवसायी पर 40 करोड़ रुपये का कर्ज था, जो उसने लोन के रूप में लिया था। इस कर्ज को चुकाने के लिए उसे धमकी मिल रही थी।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 25, 2024 12:03 IST
व्यवसायी के परिवार ने किया आत्महत्या का प्रयास।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE व्यवसायी के परिवार ने किया आत्महत्या का प्रयास।

फरीदाबाद: शहर में एक व्यवसायी के पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया। इस मामले में परिवार के मुखिया की मौत भी हो गई है, जबकि 5 लोगों की हालत गंभी है जो अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि व्यवसायी पर करोड़ों रुपये का कर्ज था। अधिकारियों ने बताया कि दो महिलाओं और दो बच्चों समेत 5 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि सराय ख्वाजा थाने में 16 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि मृतक ने कुछ लोगों से लोन लिया था। लोन की रिकवरी के लिए उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

40 करोड़ रुपये का लिया था लोन

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सेक्टर 37 में गुरुवार की रात को व्यवसायी के परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया। श्याम गोयल (70) के बेटे ने कई लोगों और बैंकों से करीब 40 करोड़ रुपये का लोन लिया था। बदमाश और रिकवरी एजेंट व्यवसायी के परिवार को लोन चुकाने के लिए धमका रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार रात कुछ बदमाश व्यवसायी के घर आए और गार्ड को अगवा कर लिया। बाद में वे गार्ड को छोड़कर भाग गए, लेकिन डर के कारण श्याम गोयल ने पूरे परिवार के साथ मिलकर नींद की गोलियां खा लीं और अपने हाथों की नसें काट लीं। 

कई जगहों से मिल रही थी धमकी

चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी उनके घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। श्याम गोयल का करीब 10 साल पहले घी और तेल का व्यवसाय था। जब उन्होंने अपना कारोबार बंद कर दिया तो उनके बेटे अनिरुद्ध ने करोड़ों का कर्ज लेकर नोएडा में मोबाइल स्पेयर पार्ट्स की फैक्टरी खोल ली। अनिरुद्ध ने अपनी शिकायत में कहा कि ‘‘मुझे मुंबई, दिल्ली, दुबई और अहमदाबाद से धमकी भरे फोन आ रहे थे और बदमाश मेरे पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। उन्होंने कल रात हमें मारने की कोशिश की और हमारे गार्ड का अपहरण कर लिया।’’ 

16 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया कि शिकायत के बाद मुंबई निवासी किशन, अहमदाबाद निवासी स्वामी जी, दिल्ली निवासी सनी जैन, दुबई निवासी गैरी उर्फ ​​दीवानसुख, रॉकी, आकाश और 10 अन्य के खिलाफ अपहरण और आत्महत्या के लिए उकसाने समेत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

सनकी शख्स ने पत्नी और बेटी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, खुद भी फांसी पर लटका; 3 शवों को देख मची चित्कार

शर्मनाक! शख्स ने लाठियों और ईंट से मारकर की मां की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया; पुलिस ने बताई हैरान कर देने वाली वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement