Sunday, June 16, 2024
Advertisement

मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 31 लोग पकड़ाए, 713 फोन बरामद

मोबाइल फोन शहर में रहने वाले सूडान के नागरिक को बेचे जा रहे थे, जो कथित तौर पर समुद्री मार्ग से अवैध रूप से इनका निर्यात करता था। मामले की गहन जांच के बाद हैदराबाद पुलिस ने 31 आरोपी लोगों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 713 मोबाइल फोन जब्त किए।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 26, 2024 21:34 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना के हैदराबाद में कथित तौर पर मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया तथा एक सूडानी नागरिक सहित 31 लोगों को पकड़ा लिया गया जिनके पास कुल 713 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त एस.रश्मी पेरुमल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आरोपियों में फोन छीनने वाला, लूटे गए मोबाइल फोनों को खरीदने वाला और मोबाइल फोन तकनीशियन शामिल हैं जो चोरी किए गए फोन को 'अनलॉक' करते थे और उनके आईएमईआई नंबर के साथ छेड़छाड़ करते थे। 

हैदराबाद में मोबाइल फोन छीनने की घटनाओं की जांच के समय यह पाया गया कि शहर में एक बड़ा आपराधिक गिरोह सक्रिय है जिसमें मोबाइल फोन चोरी करने वाले अपराधियों से इन लूटे गए मोबाइल फोन को लिया जाता था और इन्हें देश के बाहर बेचने के लिए भेज दिया जाता था। 

सूडान का नागरिक भी शामिल

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान पुलिस ने हाल ही में मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड किया और आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी सूडान का नागरिक है और बाकी सभी आरोपी हैदराबाद के मूल निवासी हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने सामूहिक रूप से मोबाइल फोन की चोरी/छीनने की योजना बनाई और इन चोरी किए गए फोन को ‘रिसीवर्स’ को बेच दिया, जिनके संपर्क में मोबाइल फोन को ‘अनलॉक’ करने और आईएमईआई नंबरों के साथ छेड़छाड़ करने में विशेषज्ञता रखने वाले तकनीशियन थे।

713 फोन बरामद 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके बाद ये मोबाइल फोन शहर में रहने वाले सूडान के नागरिक को बेचे जा रहे थे, जो कथित तौर पर समुद्री मार्ग से अवैध रूप से इनका निर्यात करता था। मामले की गहन जांच के बाद हैदराबाद पुलिस ने 31 आरोपी लोगों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 713 मोबाइल फोन जब्त किए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement