Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पंचकूला में घग्गर नदी ने दिखाया विकराल तांडव, मूसलाधार बारिश ने मचाई भयंकर तबाही; देखें Video

हरियाणा के पंचकूला में पिछले 48 घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश जारी है। सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 के पास घग्गर नदी का जलस्तर बढ़ा है। वहीं, सेक्टर 25 और 26 में हर्बल पार्क पूरी तरह घग्गर नदी में डूब गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 10, 2023 13:48 IST
घग्गर नदी का पानी सड़कों पर पहुंचना शुरू हुआ- India TV Hindi
घग्गर नदी का पानी सड़कों पर पहुंचना शुरू हुआ

हरियाणा के पंचकूला में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते घग्गर नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। घग्गर नदी के पार के सेक्टरों के पास से होकर बहने वाली घग्गर नदी का पानी सड़कों पर पहुंचना शुरू हुआ। पंचकूला में पिछले 48 घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश जारी है। सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 के पास घग्गर नदी का जलस्तर बढ़ा है। 

हर्बल पार्क पूरी तरह घग्गर नदी में डूबा

सेक्टर 25 और 26 में हर्बल पार्क पूरी तरह घग्गर नदी में डूब गया। घग्गर नदी किनारे बने हुए कई फुट ऊंचे व्यूप्वाइंट डूबने के कगार पर है। घग्गर नदी के पार के सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 में घग्गर नदी के साथ लगती सड़क पर पानी आना शुरू हो गया है। हालात बेहद चिंताजनक है। स्थानीय लोग घग्गर नदी किनारे फोटोग्राफी और पिकनिक स्पॉट बनाने पहुंचे हैं। हादसे का अंदेशा बढ़ गया है। पुलिस प्रशासन लगातार हूटर और सायरन बजाकर लोगों को नदी से दूर हटने को कह रहे हैं।

 घग्गर नदी, अन्य नदियों के आस-पास धारा 144 

पंचकूला पुलिस प्रशासन की ओर से घग्गर नदी व अन्य नदियों और बरसाती नालों के आस-पास धारा 144 लागू की गई है, जिसकी वजह से इसके आस-पास के क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति के नहाने, कपड़े धोने, सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक आयोजन करने पर पूर्ण पाबंदी है। नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पंचकूला पुलिस की PCR के जरिए अनाउंसमेंट करके भी लोगों को नदी में नहीं जाने के लिए कहा जा रहा है।

 - उमंग श्योराण की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement