Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हरियाणा में अब लिया जा सकेगा 'हॉट एयर बैलून' सफारी का मजा, CM खट्टर ने भरी पहली उड़ान; VIDEO

मुख्यमंत्री खट्टर ने 'हॉट एयर बैलून' की सवारी के अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा, हम हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर से यात्रा करते हैं लेकिन यह एक अनूठा अनुभव है। जब गर्म हवा का गुब्बारा हवा में उड़ता है तो बहुत कुछ हवा की दिशा पर निर्भर करता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 08, 2023 14:38 IST
manohar lal khattar- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सीएम खट्टर ने हॉट एयर बैलून सफारी का शुभारंभ कर इसका लुत्फ भी उठाया।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को पंचकूला जिले के पिंजौर में एक 'हॉट एयर बैलून' सफारी परियोजना का उद्धाटन करते हुए कहा कि राज्य में साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और पर्यटन मंत्री कंवर पाल के साथ 'हॉट एयर बैलून' में सवारी करने वाले खट्टर ने संवाददाताओं से कहा कि यह पहल न केवल क्षेत्र को एक नई पहचान देगी, बल्कि रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मददगार होगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला क्षेत्र में पिंजौर-कालका को हिमाचल प्रदेश का प्रवेश द्वार माना जाता है और इसमें पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं।

CM ने अपना अनुभव किया शेयर

'हॉट एयर बैलून' नेचर सफारी परियोजना को, इसकी संचालक कंपनी के लिए व्यवहार्य बनाने के वास्ते खट्टर ने कहा, "हमने पहले दो वर्षों के लिए वीजीएफ (व्यवहार्यता अंतर निधि) देने का फैसला किया है।" 69 वर्षीय खट्टर ने 'हॉट एयर बैलून' की सवारी के अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा, "हम हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर से यात्रा करते हैं लेकिन यह एक अनूठा अनुभव है। जब गर्म हवा का गुब्बारा हवा में उड़ता है तो बहुत कुछ हवा की दिशा पर निर्भर करता है। इसे चलाने वालों को उतरते समय एक साफ क्षेत्र की तलाश करनी होती है। यात्रा के दौरान, मैंने कई जंगली जानवरों को देखा। इसलिए, मैं कह सकता हूं कि यह अनुभव उल्लेखनीय था।"

देखें वीडियो-

खट्टन ने उठाया सफारी का लुत्फ

उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "हरियाणा में पर्यटकों का स्वागत है। पर्यटन के मानचित्र पर हरियाणा को उभारने के लिए हमने पिछले नौ वर्षों में अभूतपूर्व कार्य किए हैं।" उन्होंने लिखा, "आज एक और कदम आगे बढ़ाते हुए पर्यटन की रोमांचक गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु पिंजौर में हॉट एयर बैलून सफारी का शुभारंभ कर इसका लुत्फ भी उठाया। निश्चित तौर पर इस पहल से क्षेत्र को नई पहचान मिलने के साथ रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।" यहां एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने पिछले नौ वर्षों में हरियाणा में साहसिक खेल गतिविधियों को उल्लेखनीय रूप से बढ़ावा दिया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement