Friday, April 26, 2024
Advertisement

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली से गुरुग्राम तक लगा लंबा जाम, कई रूट डायवर्ट; देखें एडवाइजरी

पूरा देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर दिल्ली में कई रूट डायवर्ट किए गए हैं। वहीं रूट डायवर्ट होने की वजह से दिल्ली से लेकर गुरुग्राम तक 12 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 26, 2024 10:37 IST
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली से गुरुग्राम तक लगा लंबा जाम।- India TV Hindi
Image Source : PTI गणतंत्र दिवस पर दिल्ली से गुरुग्राम तक लगा लंबा जाम।

गुरुग्राम: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस द्वारा कई रूट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं रूट डायवर्ट होने के वजह से गुरुवार की शाम को गुरुग्राम में 12 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जाम लगने की वजह से राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। शाम पांच बजे से ही सरहौल बॉर्डर से लेकर राजीव चौक तक जाम लग गया। सरहोल टोल से ही राजीव चौक तक यह 12 किलोमीटर का जाम लगने से लोगों को भारी दिक्कतें हुईं। बता दें कि आज गणतंत्र दिवस की वजह से रूट डायवर्ट किए गए हैं। आज गणतंत्र दिवस परेड विजय चौक से शुरू होगी और लालकिला मैदान की ओर बढ़ेगी। यह परेड परेड विजय चौक, कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, सुभाष चंद्र बोस गोल चक्कर, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग से होकर और लाल किला पहुंचेगी।

कर्तव्य परेड की वजह से डायवर्ट किया गया रूट

वहीं कर्तव्य पथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक बुधवार शाम 6 बजे से ही किसी भी गाड़ी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। परेड खत्म होने तक पाबंदियां लागू रहेंगी। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि बुधवार रात 10 बजे से परेड खत्म होने तक रफी मार्ग से कर्तव्य पथ, जनपथ, मान सिंह रोड पर गाड़ियों को पार करने की अनुमति नहीं है। एडवाइडरी में कहा गया है कि सी-हेक्सागन-इंडिया गेट गुरुवार सुबह सवा नौ बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। इसमें कहा गया है कि गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी। परेड की स्थिति के आधार पर ही यातायात को पार की अनुमति दी जाएगी। ट्रैफिक एडवाइजरी में वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं जिनका वाहन चालक पालन कर सकते हैं।

गुरुग्राम के लिए जारी की गई एडवाइजरी

वहीं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी गणतंत्र दिवस पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार, सभी माल वाहन ट्रांसपोर्टरों को सूचित किया गया है कि 25 जनवरी को शाम पांच बजे से 26 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे तक मध्यम और भारी माल वाहनों को गुरुग्राम और दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र विज ने बुधवार को जिले के सभी जोनल अधिकारियों, यातायात निरीक्षकों और यातायात थाना प्रभारियों को परामर्श जारी करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। हालांकि ट्रैफिक एडवाइजरी में वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं जिनका वाहन चालक पालन कर सकते हैं। इसके बावजूद लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- 

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया 'ऑरेंज अलर्ट'

सरकारी स्कूल के टीचर ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, हेडमास्टर के आरोप पर हुई कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement