Monday, May 13, 2024
Advertisement

अरबपति नवीन जिंदल के पास एक कार तक नहीं, संपत्ति इतनी कि चकरा जाएगा दिमाग; हलफनामे में हुआ खुलासा

नवीन जिंदल ने घोषणा की है कि उन्हें किसी भी आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है। हलफनामे में जिंदल ने बताया है कि उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 02, 2024 22:29 IST
naveen jindal- India TV Hindi
Image Source : PTI नवीन जिंदल

हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार और उद्योगपति नवीन जिंदल ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने अपनी तथा पत्नी शालू की चल-अचल संपत्ति करीब 1,000 करोड़ घोषित की है। कुरुक्षेत्र में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल करने वाले 54 वर्षीय जिंदल ने यह भी घोषित किया कि उनके और पत्नी शालू के पास कोई वाहन नहीं है। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अध्यक्ष जिंदल जब नामांकन पत्र दाखिल करने गए तो उनके साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी थे।

बता दें कि हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए छठे चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट भी शामिल है जहां से बीजेपी ने नवीन जिंदल चुनाव मैदान में उतारा है।

नवीन जिंदल की भारी-भरकम जायदाद

  1. अमेरिका के डलास में स्थित टेक्सास विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई करने वाले मशहूर उद्योगपति नवीन जिंदल ने बताया कि उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं।
  2. चुनावी हलफनामे में जिंदल ने अपनी अचल संपत्ति करीब 886 करोड़ रुपये और पत्नी की अचल संपत्ति करीब 114 करोड़ रुपये घोषित की है।
  3. जिंदल ने अपनी चल संपत्ति करीब 11 करोड़ रुपये और कुल देनदारियां 6.94 करोड़ रुपये घोषित की हैं।
  4. उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपनी कुल आय 74.83 करोड़ रुपये घोषित की है।

अभय सिंह चौटाला से मुकाबला

जिंदल ने घोषणा की है कि उन्हें किसी भी आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है। मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र से सांसद रहे। हालांकि मोदी लहर में वह कुरुक्षेत्र से चुनाव हार गए और फिर उन्होंने सियासत से दूरी बना ली। इस बार कुरुक्षेत्र सीट पर जिंदल का मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल के अभय सिंह चौटाला और आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता से है। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल ‘आप’ कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि शेष 9 सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

TDP के चंद्रशेखर सबसे अमीर प्रत्याशी, NRI डॉक्टर से बने नेता; करोड़ों नहीं अरबों में है संपत्ति

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और उनके पति के पास है कितनी संपत्ति? चुनावी हलफनामे में दी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement