Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरियाणा में अब 7 सितंतबर को रहेगी जंमाष्टमी की छुट्टी, स्कूल भी रहेंगे बंद; जारी हुआ ऑफिशियल नोटिस

हरियाणा सरकार ने 7 सितंबर को जन्माष्टमी के त्योहार के अवसर पर सभी बोर्डों, शैक्षणिक और अन्य संस्थानों के लिए राजपत्रित अवकाश घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 05, 2023 21:21 IST
सांकेतिक  फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

हरियाणा सरकार ने जंमाष्टमी के त्योहार पर होने वाली छुट्टी को लेकर बदलाव किया है। हरियाणा सरकार ने अब जंमाष्टमी के त्योहार का 7 सितंबर को अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के मुताबिक हरियाणा सरकार ने 7 सितंबर को जन्माष्टमी के त्योहार के अवसर पर सभी बोर्डों, शैक्षणिक और अन्य संस्थानों के लिए राजपत्रित अवकाश घोषित किया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले सरकार ने बुधवार, 6 सितंबर 2023 को उत्सव अवकाश के रूप में अधिसूचित किया था। 

हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने एक आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से त्योहारी छुट्टियों की संशोधित तारीख की घोषणा की है। कौशल ने आधिकारिक नोटिस में कहा कि राज्य भर के सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 7 सितंबर को बंद रहेंगे। आधिकारिक बयान में कहा गया है, " बुधवार, 6 सितंबर के बजाय गुरुवार, 7 सितंबर को त्योहार 'जन्माष्टमी' के अवसर पर हरियाणा सरकार के तहत विभागों / बोर्डों / निगमों, शैक्षिक और अन्य संस्थानों में राजपत्रित अवकाश के रूप में मनाया जाएगा।" 

कई राज्यों में 6 या 7 सितंबर 2023 को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। कई राज्यों में 6 या 7 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, बिहार में कल 6 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: ग्रीन कार्ड के इंतजार में ही क्या चली जाएगी 4.5 लाख लोगों की जान? इसमें 90 प्रतिशत हैं भारतीय

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement