Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के मद्देनजर नूंह की सीमाएं सील, पुलिस व पैरामिलिट्री की हुई तैनाती

नूंह में होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को प्रशासन की अनुमति नहीं दी गई है। इसी कड़ी में अब नूंह जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है और हरियाणा पुलिस तथा पैरामिलिट्री की तैनाती कर दी गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 27, 2023 18:14 IST
Nuh district borders sealed police and paramilitary deployed in view of Brajmandal Jalabhishek Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के नूंह में 28 अगस्त को हिंदू संगठनों द्वारा ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली जाएगी। इस जलाभिषेक यात्रा को हरियाणा पुलिस ने अनुमति नहीं दी है। इसी कड़ी में अब नूंह जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। हरियाणा से सटे पांच राज्यों की पुलिस के साथ हरियाणा पुलिस संपर्क में है, ताकि इन राज्यों के लोग नूंह में दाखिल न हो सकें। प्रशासन की तरफ से शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 57 स्पेशल ड्यूटी मिजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। साथ ही नूंह जिले की सीमाओं पर हरियाणा पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों की तैनाती की गई है।

जलाभिषेक यात्रा के मद्देनजर नूंह की सीमाएं सील

28 अगस्त के दिन नूंह जिले में स्कूल-कॉलेजों और बैंकों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही जिले में काननू व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस के 1900 जवानों और सीनियर अफसरों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्सेज की 26 कंपनियों की तैनाती की गई है। फरीदाबाद पुलिस ने भी करीब 500 पुलिस जवानों की दंगा निरोधक टीम तैयार की है। गुरुग्राम, सोहना, पलवल, मानेसर, फरीदाबाद के अलावा हरियाणा के अन्य तमाम जिलों में सीनियर अधिकारियों को अतिरिक्त फोर्स के साथ अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया गया है।।

हरियाणा पुलिस को अलर्ट जारी

वहीं हरियाणा पुलिस इंटेलिजेंस को हरियाणा के किसी भी इलाके से नूंह की और रवाना होने वाले हिंदू संगठनों के नेताओं पर नजर रखने का आदेश दिया गया है। नूंह में VHP की यात्रा पर दक्षिण रेंज रेवाड़ी के आईजी राजेंद्र कुमार ने बताया, "प्रशासन की तरफ से अभी कोई अनुमति नहीं दी गई है। हम आपसी समझा बुझाकर सब कुछ नियंत्रित करने की कोशिश भी कर रहे हैं। कानून-व्यवस्था के लिए तैनाती की जा चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement