Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर पर एक्शन लेगी पुलिस? हरियाणा के DGP ने दिया बड़ा बयान

हरियाणा के डीजीपी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा है कि नूंह हिंसा मामले में 41 FIR दर्ज की गई है और मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 02, 2023 15:53 IST
Nuh Riots, Nuh Violence, Nuh Monu Manesar, Monu Manesar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MONU MANESAR बजरंग दल का सदस्य मोनू मानेसर।

गुरुग्राम: हरियाणा में हुई सांप्रदायिक हिंसा में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर का नाम बार-बार उछल रहा है। इससे पहले जुनैद और नासिर नाम के 2 युवकों की हत्या के समय भी मोनू मानेसर का नाम उछला था, हालांकि बाद में पुलिस ने मोनू नाम के एक दूसरे आरोपी को पकड़ा था। मौजूदा घटनाक्रम को लेकर हरियाणा के DGP पी.के. अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि सूबे में सांप्रदायिक हिंसा और झड़पों में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एक SIT का गठन किया जाएगा।

‘नूंह में 41 FIR दर्ज की गई हैं’

गुरुग्राम में एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए DGP ने कहा, ‘बजरंग दल के फरार सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है। नूंह में 41 FIR दर्ज की गई हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि गुरुग्राम और नूंह में स्थिति सामान्य है और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों जिलों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। DGP अग्रवाल ने कहा कि इसके अलावा पुलिस बल की 14 कंपनियां नूंह में तैनात हैं और गश्त की जा रही है।

दंगों में हुई थी 6 लोगों की मौत
डीजीपी ने कहा कि नूंह हिंसा और गुरुग्राम मस्जिद पर हमले के बाद सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं हैं। डीजीपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर सोहना, फरीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है। बता दें कि सोमवार को ब्रज मंडल रैली के दौरान नूंह में भड़के दंगों में 2 होम गार्ड, एक मौलवी और 3 अन्य समेत 6 लोगों की जान चली गई और नूंह से शुरू हुई हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement