Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नूंह हिसा के खिलाफ बजरंग दल और VHP का दिल्ली में प्रदर्शन, लगा जाम; इन रास्तों से बचें

नूंह में हुई हिंसी के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए जिससे शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलसि ने यातायात एडवाइजरी जारी की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 02, 2023 15:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा की चपेट में आकर अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। नूंह में हुई हिंसी के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए जिससे शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया। पुलिस ने पड़ोसी राज्य हरियाणा में हिंसा के मद्देनजर दिल्ली में भी कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। इस प्रदर्शन से पूर्वी दिल्ली को शहर के मध्य हिस्सों से जोड़ने वाले विकास मार्ग पर जाम लग गया। प्रदर्शन से लगे जाम के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलसि ने यातायात एडवाइजरी जारी की है। 

ये रास्ते रहेंगे अवरुद्ध

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन की लाल बत्ती पर आज सुबह साठ बजे से प्रदर्शन के कारण विकास मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध रहेगा। गाजियाबाद या दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से आ रहे तथा ITO की तरफ जा रहे यात्री एनएच-24 का इस्तेमाल करें। विवेक विहार की ओर से ITO जा रहे यात्री नाला रोड का इस्तेमाल करें।’’ बाद में, पुलिस ने कहा कि निर्माण विहार लाल बत्ती पर वाहनों की आवाजाही सामान्य है। पुलिस द्वारा स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

कई जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘‘दिल्ली से सटे हरियाणा के कुछ जिलों में हिंसा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं और आवश्यक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। दिल्ली की सुरक्षा तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाएगा।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement