1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. Coronavirus LIVE: 1 मई को 18-44 आयु वर्ग के 84 हजार से ज्यादा लोगों को लगा टीका

Coronavirus LIVE: 1 मई को 18-44 आयु वर्ग के 84 हजार से ज्यादा लोगों को लगा टीका

1 मई को देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में 18 से 44 आयुवर्ग के लिए टीकाकरण के पहले दिन कई लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाये गए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 02, 2021 23:25 IST
Coronavirus India live updates in Hindi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @MOHFW_INDIA Coronavirus LIVE: 1 मई को 18-44 आयु वर्ग के 84 हजार से ज्यादा लोगों को लगा टीका 

देश इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। इस वायरस की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें हर कोई कोरोना से बचाव के लिए कई उपाय शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं। इन समय हर कोई खुद को सुरक्षित रखने के लिए तरह-तरह के उपाय अपना रहा है, लेकिन आपको बता दें कि बिना डॉक्टर से सलाह लिए कोई भी दवा लेना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कोरोना की जंग जीतने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। 1 मई को देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में 18 से 44 आयुवर्ग के लिए टीकाकरण के पहले दिन कई लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाये गए। हालांकि कई जगह पर टीके की खुराक उपलब्ध नहीं होने के चलते टीकाकरण अभियान शुरू नहीं हो सका। 

Live updates : Coronavirus India live updates in Hindi

Auto Refresh
Refresh
  • 10:02 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सवाल: अगर कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद कोई कोरोना से संक्रमित हो जाता है तो उसे दूसरी डोज लेनी चाहिए?

    डॉक्टर का जवाब: हां, अगर पहली डोज लेने के बाद आप कोरोना वायरस पॉजिटिव हो जाते हैं तो दूसरी डोज संक्रमित होने वाले दिन से 6 हफ्ते बाद लें। 

  • 9:58 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही एक पोस्ट जिसमें ऑक्सीजन की कमी के लिए दवा बताई गई है , जिससे ऑक्सीजन लेवल तुरंत बढ़ने का दावा किया गया है; दरसल असत्यापित स्त्रोतों द्वारा पब्लिश की गई है।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि नाक में नींबू का रस डालने से #कोरोनावायरस तुरंत ही खत्म हो जाएगा।

    #PIBFactCheck:- वीडियो में किया गया दावा #फर्जी है। इसका कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि नाक में नीबू का रस डालने से #Covid19 को खत्म किया जा सकता है। 

  • 9:10 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि 1 मई को तीसरे चरण में 18 से 44 आयु वर्ग के 84.5 हजार लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus LIVE: 1 मई को 18-44 आयु वर्ग के 84 हजार से ज्यादा लोगों को लगा टीका News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X