Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस 28 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें कोविड-19 से जुड़ी हर जानकारी

कोरोना वायरस से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। इससे पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 29, 2020 0:03 IST
coronavirus march 28 latest health Updates- India TV Hindi
कोरोना वायरस 28 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स

कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। सरकार इस महामारी को खत्म करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है और लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। 

इस घातक महामारी से जुड़ी खबरों और ताजातरीन हेल्थ अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Latest Health News

coronavirus march 28 latest HEALTH Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:47 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कोविड-19 : भारत में संक्रमण के 873 मामले, 19 की मौत

    भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं।

  • 10:34 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    24 घंटे में सामने आए 149 नए पॉजिटिव केस

    पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 149 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। देश में इस घातक महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 873 पहुंच गई है। 

  • 10:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Coronavirus: दिल्ली बॉर्डर पर उमड़ी पलायन करने वालों की भीड़

    पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन के बीच दिल्ली बॉर्डर पर पलायन करने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। हजारों लोग अपने घरों तक पहुंचने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। 

  • 9:59 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कोरोना का टीका विकसित करने में जुटे भारतीय वैज्ञानिक

    दुनिया को तबाह करने वाले कोरोनावायरस के खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ते हुए भारतीय वैज्ञानिक इसका टीका (वैक्सीन) विकसित करने में दिन-रात जुटे हुए हैं। टीका विकसित करने वाली भारत की सर्वोच्च संस्था नेशनल इंस्टीस्ट्यूट आफ इम्यूनोलोजी (एनआईआई) ने इस चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए टॉप टेन वैज्ञानिकों की टीम बनाई है।

    जीवनरक्षक कई टीकों के विकास में योगदान देने वाले एनआईआई के डायरेक्टर डा. अमूल्य के पांडा ने कहा, "यह मेरे करियर की सबसे कठिन चुनौती है। हमलोग इस खतरनाक वायरस बीमारी का हल खोजने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। टीका विकसित करने का काम शुरू हो चुका है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement