1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. जानिए क्या है कोरोना वायरस से बचने का सबसे प्रभावित उपाय है

जानिए क्या है कोरोना वायरस से बचने का सबसे प्रभावित उपाय है

स्वास्थ्य मंत्रालय से बताया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हर किसी को मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 20, 2020 23:54 IST
coronavirus- India TV Hindi
कोरोना वायरस से बचने के उपाय

दुनियाभर में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैलता चला जा रहा है। भारत में भी इसके 223 केस सामने आ चुके हैं और 4 लोगों की मौत भी हो गई है। इस वायरस से बचने के लिए समय-समय पर हाथ धोना जरुरी है। कोरोना वायरस से जुड़े कई मिथक फैल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया है कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे प्रभावित उपाय हाथ धोना है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना नहीं है। थोड़ी-थोड़ी देर बाद साबुन और पानी से हाथ धोना इस वायरस से बचने का सबसे प्रभावित उपाय है। यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करने में हमारी मदद करें।

अमेरिका के सुपर कंप्यूटर आईबीएम ने खोजा कोरोना वायरस का इलाज, जल्द बनेगी वैक्सीन!

इसके साथ ही हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया है कि हर किसी को मास्क पहनने की जरुरत नहीं है। मास्क केवल तभी पहने जब आपमें कोडिव-19 के लक्षण हो, किसी कोरोना वायरस से प्रभावित व्यक्ति की देखभाल कर रहे हैं।

कोरोना वायरस: इम्यूनिटी मजबूत करेगा पुदीने का पानी, इस तरह करें तैयार

कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए तमिलनाडु में 2 और सेंटर अप्रूव कर दिए गए हैं। अब कोयंबटूर मेड.कॉल हॉस्पिटल और आरजीजीएच हॉस्पिट कोविड-19 के टेस्ट करेंगे।

आपको बता दें दुनियाभर में अब तक 252,850 केस की पुष्टि हो चुकी हैं। चीन, इटली जैसे कई देशों में कोरोना वायरस की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। जानिए क्या है कोरोना वायरस से बचने का सबसे प्रभावित उपाय है News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X