Saturday, May 18, 2024
Advertisement

इस दिशा में ना रखें अपनी दुकान का प्रवेश द्वार, हमेशा डामाडौल रहेगा आपका बिजनेस

Shop entrance vastu tips: कुछ लोगों का बिजनेस हमेशा डामाडौल रहता है। ऐसे में जानना चाहिए कि कहीं ये कुछ वास्तु दोषों की वजह से तो नहीं है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Pallavi Kumari Published on: November 28, 2022 7:27 IST
shops- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK shops

बिजनेस में लाभ और हानि तो चलता रहता है, लेकिन अगर आप लगातार इसी स्थिति में रहें तो ये तनावदेह हो सकता है। साथ ही इसे लेकर अजीब सी चिंता हो सकती है जो कि भविष्य में आपको परेशान कर सकता है। ऐसी स्थिति में कुछ वास्तु दोषों का भी हाथ हो सकता है। जी हां, कई बार आपकी दुकान की गलत दिशा आपकी किस्मत और काम दोनों को प्रभावित कर सकती है। साथ ही आपको लग सकता है कि आप हमेशा एक डामाडौल स्थिति में हैं। ऐसी तमाम स्थितियों से बचने के लिए आज मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश जी बताएंगे कि आपको कौन सी दिशा में अपनी दुकान का प्रवेश द्वार नहीं बनाना (Which direction door is not good for  business in hindi) चाहिए। 

मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश जी बताते हैं कि वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी पूर्व और उत्तर दिशा में दुकान का प्रवेश द्वार बनाने के बारे में और आज हम बात करेंगे पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में दुकान के प्रवेश द्वार के बारे में।  प्रवेश द्वार के लिए इन दोनों में से किसी भी दिशा का चयन करना आपके और आपके बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है।

ग्राहकों के मुंह पर होगा आपकी दुकान का नाम, बस इस दिशा में रखें प्रवेश द्वार

पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार होने से बिजनेस डामाडौल रहता है

मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश जी बताते हैं कि पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार बनवाते हैं तो आपका बिजनेस हमेशा डामाडौल ही बना रहता है। कभी ठीक चलेगा तो कभी बिल्कुल खराब, कभी मंदी रहेगी तो कभी तेजी। इसलिए इस दिशा में अपनी दुकान का प्रवेश द्वारा बनाने से बचें। ये आपके लिए नुकसानदहे हो सकता है।

वास्तु के अनुसार इस दिशा में रखें अपने दुकान का प्रवेश द्वारा, हमेशा बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा 

दक्षिण दिशा में रेंग-रेंग कर चलेगा आपका बिजनेस

इसके अलावा यदि आप दक्षिण दिशा का चुनाव करते हैं तो यह आपके बिजनेस के लिए और भी बेकार है। आपका बिजनेस बिल्कुल चींटी की तरह रेंग-रेंग कर आगे बढ़ेगा और आपको पैसों की तंगी बनी रहेगी। 

पश्चिम और दक्षिण दिशा में किस चीज की दुकान खोलें? 

अगर आप पश्चिम और दक्षिण दिशा में अपनी दुकान बनाना चाहते हैं तो आप कुछ चीजों की दुकान खोल सकते हैं। जैसे कि आप इन दिशाओं का चुनाव खाद्य पदार्थों और मनोरंजन सेवाओं की दुकान के लिए कर सकते हैं। इन कामों के लिए ये दोनों ही दिशाएं अच्छी मानी जाती हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement