Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Watch: करीना कपूर की डाइटीशियन ने लॉकडाउन में खुद को फिट रखने के बताए आसान तरीके

करीना कपूर की डाइटीशियन रुजुता दिवाकर ने इंडिया टीवी के जरिए लोगों को बताया कि वे कैसे अपना ध्यान रखें।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 28, 2020 12:08 IST
kareena kapoor dietician rujuta diwekar- India TV Hindi
करीना कपूर की डाइटीशियन ने बताया कि लॉकडाउन में खुद को कैसे रखें फिट

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। इस बीच ज्यादातर बॉलीवुड हस्तियां अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दे रही हैं। उन्हें जिम या घर पर ही वर्कआउट करते देखा जा रहा है। करीना कपूर की डाइटीशियन रुजुता दिवाकर ने इंडिया टीवी के जरिए लोगों को बताया कि वे कैसे अपना ध्यान रखें। उन्होंने फुल डाइट चार्ट के बारे में भी जानकारी दी।

रुजुता दिवाकर ने कहा कि हर कोई फिट रहना चाहता है, लेकिन उनके पास समय कम पड़ जाता है। अब हमारे पास समय है तो इसका सदुपयोग करना चाहिए। सबसे पहले तो हर दिन सूर्यनमस्कार करने की आदत डालें। इससे शरीर स्वस्थ रहता है और इम्युनिटी भी बढ़ती है। वहीं, रसोई घर में ढेर सारे पौष्टिक आहार होते हैं। उनको अपने खाने में शामिल करें। दूध, भीगे हुए बादाम, किशमिश, उपमा, नींबू या आंवला शर्बत, साबूदाना की खिचड़ी और दोसा का सेवन करें।

करीना कपूर की डाइटीशियन ने ये भी बताया कि लॉकडाउन में ज्यादातर लोगों को घर से काम करना पड़ रहा है। ऐसे में कुर्सी पर बैठे-बैठे शरीर में दर्द हो जाता है। इसलिए हर 2-3 घंटे बाद खड़े होकर पैरों को स्ट्रैच करें। इससे घुटने में दर्द नहीं होगा। उन्होंने बताया कि अभी घर के बाहर नहीं जा सकते, इसलिए किचन में काम करने से भी फायदा होगा। घर में झाड़ू-पोछा लगाने से भी एक्सरसाइज हो जाएगी।

करीना कपूर की डाइट के बारे में रुजुता ने बताया कि वो बेहद अनुशासित हैं। अपना खाना समय पर खाती हैं। वो घर पर ही बना पोहा या दलिया खाती हैं। डिनर में डोसा या हल्का खाना खाती हैं। इसी वजह से वो लंबे समय से बेहद फिट हैं। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement