Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Zerodha के CEO नितिन कामत अपनी पत्नी के लिए हुए गंजे, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

नितिन कामथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर अपनी पत्नी को बधाई देते हुए एक इमोशनल स्टोरी शेयर की।

India TV Health Desk Written by: India TV Health Desk
Updated on: March 09, 2022 19:12 IST
Nithin Kamath with his wife- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ NITHINKAMATH Nithin Kamath with his wife

Highlights

  • नितिन ने महिलाओं के हेल्थ के लिए कैंसर को लेकर किया जागरूक।
  • जेरोधा के सीईओ की पत्नी ने भी लोगों को दी सीख।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म जेरोधा के सीईओ नितिन कामथ ने अपनी पत्नी को बधाई देते हुए एक इमोशनल स्टोरी शेयर की। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि पिछले साल नवंबर में उनकी पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर हुआ। इसके साथ ही नितिन ने महिलाओं के हेल्थ के लिए कैंसर को लेकर जागरूकता, रेगुलर हेल्थ चेकअप और हेल्थ इंश्योरेंस को जरूरी बताया।

नितिन कामथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मेरी पत्नी, सीमा को पिछले साल नवंबर में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। अब उन्होंने कैंसर और इससे जुड़ी नियमित हेल्थ चेकअप, हेल्थ बीमा और ओवरऑल हेल्थ के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अब तक की अपनी जर्नी और सीख लोगों के साथ शेयर करने का फैसला किया है। हैप्पी महिला दिवस।'

जेरोधा के सीईओ की पत्नी ने लोगों को दी सीख

सीमा एक ब्लॉग लिखते हुए अपनी इस जर्नी को शेयर किया है। सीमा ने बताया है कि कैसे फिट रहने के बाद भी उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ। उन्होंने लिखा कि, 'मैंने स्वस्थ रहने के लिए हर संभव कोशिश की और नवंबर 2021 यानी जब उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता नहीं था, तक  मुझे लगता था कि मुझे  कोई फिजकली कोई परेशानी हो ही नही सकती है। मैंने लगातार देखा है कि मेरे दोस्त कैलाश और मेरे पति नितिन अपने सारे अनुभवों और जानकारियां लोगों के साथ शेयर करते हैं। 

सीमा ने लोगों को किया जागरूक

सीमा ने भी एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'आज कैंसर का इलाज मुमकिन है, जब तक कि इसका पता चलने में बहुत देर न हो जाए। मैं हर मौके का इस्तेमाल लोगों को ये बताने के लिए कर रही हूं कि भले ही आप सेहतमंद दिखें और महसूस करें, लेकिन आपको हेल्थ चेकअप जरूर करवाना चाहिए।  मुझे अच्छा लगेगा यदि आप इस इस लेख को पढ़ने के बाद ये सीख साथ लेकर जाएं और लोगों को रेगुलर हेल्थ चेकअप के महत्व को बारे में बताएं। 

बता दें कि निथिन कामथ ने अपने भाई निखिल कामथ के साथ मिलकर 2010 में जेरोधा कंपनी की शुरुआत की, जो आज के समय में भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म है। वहीं कामथ अक्सर सोशल मीडिया पर लोगों को पोस्ट शेयर कर अवेयर करते रहते हैं खासकर, स्टॉक मार्केट की जानकारी को लेकर। 

 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement