Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सामने आए Coronavirus के 35 नए मामले, कुल संख्या 700 के पार

जम्मू कश्मीर में रविवार को कोविड-19 के 35 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर सात सौ के पार पहुंच गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2020 7:24 IST
35 new Covid-19 cases reported in Jammu & Kashmir, total crosses 700 mark- India TV Hindi
35 new Covid-19 cases reported in Jammu & Kashmir, total crosses 700 mark

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में रविवार को कोविड-19 के 35 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर सात सौ के पार पहुंच गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा, “चौबीस घंटे में जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण का शिकार हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 701 हो गई।”

Related Stories

कश्मीर घाटी से जहां 34 मामले सामने आए वहीं जम्मू क्षेत्र से एक मामला प्रकाश में आया। संघ शासित प्रदेश में अभी तक सामने आए संक्रमण के कुल मामलों में से 640 कश्मीर से हैं और 61 जम्मू से हैं। कोविड-19 के 287 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि संक्रमण से आठ की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि 406 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। 

इस बीच लॉकडाउन के कारण कश्मीर के छात्रों ने ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। हालांकि, इंटरनेट की गति धीमी होने के चलते छात्रों और शिक्षकों को कक्षाएं आयोजित करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से स्कूली शिक्षा काफी प्रभावित हुई है। 

पहले तो केंद्र सरकार की ओर से धारा 370 हटाने के कारण पिछले साल करीब छह महीने स्कूल नहीं खुल सके और फिर मार्च में कुछ ही दिन स्कूल खुले तो कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन होने से फिर स्कूल बंद हो गए। हालांकि, शैक्षणिक सत्र बर्बाद होने से बचाने के तहत घाटी के स्कूलों ने ऑनालाइन क्लास चलाने के साथ ही छात्रों को शिक्षित करने के मद्देनजर कई कदम उठाए हैं। 

सरकारी और निजी स्कूलों के शिक्षक वाट्सऐप, जूम और गूगल क्लासरूम जैसे विभिन्न मंच के जरिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर रहे हैं। मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सरकारी स्कूल के शिक्षक इरफान अहमद रोजाना वाट्सऐप और जूम के जरिए छात्रों को पढ़ाते हैं। 

इस बीच, कुछ परिजनों को शिकायत है कि स्कूल की ओर से ऑनलाइन कक्षा के दौरान बहुत सारा काम दे दिया जाता है, जिससे बच्चों पर दबाव बढ़ जाता है। इसी तरह, कुछ छात्रों और परिजनों को इंटरनेट की धीमी गति को लेकर भी शिकायत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement