Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपने दोनों बच्चों का एडमिशन दिल्ली के सरकारी स्कूल में कराएंगे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान

आप विधायक ने कहा, ‘‘मैं कल जोगा बाई सरकारी विद्यालय में अपने बेटे अनस खान का नौवीं में और बेटी ताहोरा का छठी कक्षा में दाखिला कराऊंगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 26, 2018 19:43 IST
आप विधायक अमानतुल्लाह...- India TV Hindi
आप विधायक अमानतुल्लाह खान

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा है कि वह अपने बच्चों का दाखिला दिल्ली सरकार के एक विद्यालय में कराएंगे जिससे लोगों के मन में इन संस्थानों को लेकर पूर्वाग्रह दूर हो सके। खान ने कहा कि वह ओखला विधानसभा क्षेत्र के जोगा बाई इलाके में स्थित सरकारी विद्यालय में कल अपने दो बच्चों का दाखिला कराएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल जोगा बाई सरकारी विद्यालय में अपने बेटे अनस खान का नौवीं में और बेटी ताहोरा का छठी कक्षा में दाखिला कराऊंगा।’’ उनके बच्चे अभी हमदर्द पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे थे।

आप विधायक ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि मेरे बच्चों को सरकारी स्कूल में अच्छी शिक्षा मिलेगी।’’ खान ने कहा कि उनके इस कदम का उद्देश्य है कि लोग दिल्ली के सरकारी स्कूलों के खिलाफ अपने पूर्वाग्रहों को छोड़ने के लिए प्रेरित हों।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकारी स्कूलों में काफी बदलाव हुए हैं। आधारभूत संरचना में कई गुना सुधार हुआ है और कुल मिलाकर गुणवत्ता में सुधार हुआ है।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement