1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इजराइल दूतावास के समीप विस्फोट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी इमारतों की बढ़ी चौकसी

इजराइल दूतावास के समीप विस्फोट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी इमारतों की बढ़ी चौकसी

दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के सामने हुए जोरदार धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थान और सरकारी इमारतों की चौकसी बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 21:38 IST
Alert issued in airports, govt buildings after blast near Israel Embassy in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायली दूतावास के सामने हुए जोरदार धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के सामने हुए जोरदार धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थान और सरकारी इमारतों की चौकसी बढ़ा दी गई है। सीआईएसएफ सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेगा। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा, "देश भर के सभी हवाई अड्डों और सरकारी इमारतों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।"

अधिकारी ने कहा कि सभी हवाई अड्डों पर चेकिंग कड़ी होगी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, कम तीव्रता का विस्फोट शाम 5.05 बजे 5 एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में हुआ। यह क्षेत्र जिंदल हाउस के पास है। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज देख रही है।

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमें ब्लास्ट की कॉल मिली थी। कॉल में बताया गया कि बम ब्लास्ट हुआ है, वहां पहुंचिए। 3 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सड़क पर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने IED ब्लास्ट की पुष्टि की है।

वहीं इजराइल ने ब्लास्ट की जांच के लिए किसी भी तरह की मदद का वादा किया है और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन देने को लेकर धन्यवाद कहा है।

इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी ने बयान जारी कर कहा, "भारतीय विदेश मंत्री (एस जयशंकर) ने मुझे आश्वासन दिया कि भारतीय अधिकारी सभी इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और विस्फोट में शामिल सभी लोगों का पता लगाने के लिए पूरी तरह से कार्य करना जारी रखेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X