Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक पर अमित शाह ने सदन में दिया जवाब, कहा- काली सफारी में राहुल गांधी के आने की थी सूचना

प्रियंका गांधी के घर पर उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि काली सफारी कार में राहुल गांधी के आने की सूचना थी इसीलिए सुरक्षा एजेंसी को कन्फ्यूजन हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2019 16:59 IST
Amit Shah reply on Priyanka Gandhi Security breach- India TV Hindi
Amit Shah reply on Priyanka Gandhi Security breach

नई दिल्ली: प्रियंका गांधी के घर पर उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि काली सफारी कार में राहुल गांधी के आने की सूचना थी इसीलिए सुरक्षा एजेंसी को कन्फ्यूजन हुआ। राज्यसभा में अमित शाह ने कहा कि "प्रियंका गांधी को जानकारी है कि राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा समेत परिवार के सदस्यों को सिक्योरिटी कंट्रोल से होकर नहीं जाना होता, वह सीधे घर में जाते हैं।"

अमित शाह ने कहा कि "उनको (सिक्योरिटी) सूचना मिली कि एक काली टाटा सफारी के अंदर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मिलने आने वाले हैं। यह सूचना गेट पर थी। उसके बाद में एक काली ही टाटा सफारी आई, जिसमें राहुल गांधी की जगह साधना त्यागी (अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी, खरगोरा, मेरठ) चार पार्टी वर्कर्स के साथ आईं। क्योंकि, काली गाड़ी ही थी, समय भी वही था, बड़ा इत्तेफाक था। तो वो सिक्योरिटी चेकिंग के बिना अंदर गई।"

गृह मंत्री ने कहा कि "ऐसा इत्तेफाक होने के बाद भी हमने इसके उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। जिम्मेदार तीनों लोगों को सस्पेंड भी कर दिया गया है। यह इत्तेफाक था, कभी ना हो ऐसा इत्तेफाक था। फिर भी हम .001 परसेंट भी चांस लेना नहीं चाहते। इसीलिए जांच के आदेश दिए गए हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement