1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मारा गया अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मारा गया अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी

सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों को घेरकर सरेंडर करने को कहा तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई। इसी के बाद जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2019 9:40 IST
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मारा गया अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मारा गया अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी

नई दिल्ली: साउथ कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कल शाम साउथ कश्मीर के अवंतीपुरा में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर में अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी ढेर हो गया है। इस एनकाउंटंर में दो और आतंकियों को भी ढेर किया गया है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान अंसार-गजवत-उल हिंद के चीफ हामीद लल्हारी के तौर पर हुई है।

यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में अल-कायदा की ब्रांच है। पहले जाकिर मूसा इसका चीफ हुआ करता था लेकिन उसके बाद हामीद लल्हारी को इसका मुखिया बनाया गया था। कल शाम को इन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर ऑपरेशन चलाया।

सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों को घेरकर सरेंडर करने को कहा तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई। इसी के बाद जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। मारे गाए आतंकी के पास से सुरक्षा बलों को AK 72 राइफल बरामद की है, जो अक्सर आतंकी कमांडरों के पास होते हैं।

30 साल का हामीद लल्हारी जम्मू और कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। ईद पर जारी एक वीडियो में अल-कायदा के सहयोगी ने कहा था कि संगठन ने हामीद लल्हारी को जाकिर मूसा की जगह स्थानीय कमांडर और गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी के रूप में नियुक्त किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment