Friday, March 29, 2024
Advertisement

बेंगलुरु पुलिस ने बाथरूम में उगा रहे 3 गांजा तस्करों की किया गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस ने ड्रग की तस्करी के एक अनूठे तरीके का भंडाफोड़ किया है। बेंगलुरु में वैज्ञानिक तरीके से अपार्टमेंट के बाथरूम के अंदर गांजा उगाने वाले 3 युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

T. Raghavan Reported by: T. Raghavan
Published on: December 13, 2019 17:55 IST
Bengaluru police, cannabis racket- India TV Hindi
Bengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

बेंगलुरु पुलिस ने ड्रग की तस्करी के एक अनूठे तरीके का भंडाफोड़ किया है। बेंगलुरु में वैज्ञानिक तरीके से अपार्टमेंट के बाथरूम के अंदर गांजा उगाने वाले 3 युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बाथरूम में गांजा उगाने के साथ-साथ ये लोग स्टैम्प के अंदर छिपाकर LSD नाम का मादक पदार्थ भी बेचते थे। पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों में से ऋषि और मंगल बिहार से हैं जबकि आदित्य बेंगलुरु का ही रहने वाला है।

Related Stories

बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच के एंटी नारकॉटिक्स विंग ने ड्रग तस्करी के इस रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस के मुताबिक इन तीनों ने डार्क वेबसाइट की मदद से नीदरलैंड्स से कुरियर के जरिये गांजा का हाईब्रिड बीज मंगवाया साथ ही ऐसे स्टैम्प भी मंगवाए जिसके अंदर LSD ड्रग चिपकाकर रखा जाता है। 

Bengaluru police, cannabis racket

Image Source : INDIATV
Bengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

गांजा के इन हाई ब्रिड बीज को एक संयमित तापमान में ही उगाया जा सकता है, इसके लिए आरोपियों ने अपने अपार्टमेंट के बाथरूम को चुना वहां वैज्ञानिक तरीके से बल्ब्स के जरिये उस तापमान को बनाया गया जिसमें गांजा का पौधा अंकुरित हो सके।

Bengaluru police, cannabis racket

Image Source : INDIA TV
Bengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

पुलिस को एक मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि शहर में कुछ ऐसे स्टैम्प मिल रहे हैं जिसमें ड्रग छिपाकर बेचा जा रहा है, इस सूचना पर CCB के एन्टी नॉरकोटिक्स विंग ने कार्यवाही की और इन तीन युवकों तक पहुंच गयी जब पुलिस ने उनके अपार्टमेंट पर छापा मारा तो बाथरूम को देखकर पुलिस भी दंग रह गयी, जहां वैज्ञानिक तरीके से गांजा के हाइब्रिड बीज को उगाया जा रहा था। पुलिस ने स्टैम्प के साथ-साथ गांजा के पौधों को जब्त कर लिया है आगे की जाँच जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement