Friday, April 26, 2024
Advertisement

जावेद अख्तर की बुद्धि पर पड़ा पर्दा, बुद्धिजीवी कहलाने लायक नहीं: भाजपा महासचिव अनिल जैन

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर पर उस ट्वीट को लेकर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर एक्शन को लेकर सवाल उठाए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2020 21:31 IST
BJP General Secretary Anil Jain lashes out at Javed Akhtar- India TV Hindi
BJP General Secretary Anil Jain lashes out at Javed Akhtar

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर पर उस ट्वीट को लेकर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर एक्शन को लेकर सवाल उठाए थे। भाजपा महासचिव ने कहा कि ऐसे लोगों को बुद्धिजीवी कहना बंद कर देना चाहिए। भाजपा महासचिव डॉ. अनिल जैन ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, "जावेद अख्तर की बुद्धि पर पर्दा पड़ गया है। उनका बुद्धि से संबंध है या भी या नहीं? ताहिर हुसैन के छत से आतंक की पूरी फैक्ट्री पकड़ी गई। गुलेल, पेट्रोल बम बरामद हुए। सब कुछ मीडिया के सामने रिकॉर्ड हुआ। फिर भी जावेद अख्तर जैसा व्यक्ति एक्शन होने पर सवाल उठा रहा है, जबकि पूरा देश एक्शन की मांग कर रहा। ऐसे लोगों को बुद्धिजीवी कहना बंद कर देना चाहिए।"

Related Stories

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर दिल्ली में हिंसा भड़काने के लगे आरोपों पर भाजपा महासचिव ने कहा, "कोर्ट में मामला है। कोर्ट ने रिकार्ड मंगवाए हैं। मैं कपिल मिश्रा का बचाव नहीं कर रहा हूं मगर उन्होंने यही तो कहा था कि जगह जगह रास्ते पर बैठ जाएंगे तो जनजीवन अस्तव्यस्त हो जाएगा। आखिर जाफराबाद में मेट्रो का रास्ता क्यों रोका गया। प्रदर्शन करिए मगर बाकी लोगों को क्या आप जीने नहीं देंगे?

दरअसल, जावेद अख्तर ने आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या और हिंसा भड़काने के आरोपों में घिरे ताहिर हुसैन पर पुलिस का शिकंजा कसने को लेकर एक ट्वीट कर सवाल उठाया था। इसमें उन्होंने लिखा था, "बहुत से लोग मारे गए, बहुत से घायल हुए, तमाम घर जलाए गए, दुकानें लूटी गईं लेकिन पुलिस ने केवल एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश में लगी हुई है। संयोग से उसका नाम ताहिर है। दिल्ली पुलिस को सलाम है।"

हालांकि ट्रोल होने के बाद शुक्रवार को एक और ट्वीट कर जावेद अख्तर ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया। वह ताहिर हुसैन पर एक्शन को लेकर सवाल नहीं उठा रहे थे बल्कि सिर्फ और सिर्फ ताहिर हुसैन पर ही एक्शन को लेकर पूछ रहे थे।

सोनिया ने भड़काई हिंसा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी भड़काऊ बयानबाजी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान में दिसंबर में किस तरह का उन्होंने भाषण दिया था। आर-पार की लड़ाई और कुर्बानी देनी की बात उन्होंने कही थी। आखिर संवैधानिक चीजों के लिए क्यों कुर्बानी देने की बात की जा रही। राहुल गांधी ने भी लोगों से घरों से बाहर निकलने को कहा था। क्या यह भड़काने का काम नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली हिंसा में शामिल कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement