Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2021 7:52 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

15 March Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 2:52 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दीदी आपके पैर में चोट आई आप बहुत दुखी हो गईं। आपकी राजनीतिक हिंसा ने मेरे 130 कार्यकर्ताओं की जान ली है आप उनकी माताओं का दर्द जानती हैंं?: गृह मंत्री

  • 2:48 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चित्रकूट में पुलिस जीप पलटी, दो पुलिसकर्मी घायल

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की कर्वी सदर कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर में सोमवार को पीआरवी (पुलिस रिस्पांस वाहन) पुलिसकर्मियों की एक जीप पलट गयी, जिससे उसमें सवार दो पुलिसकर्मी घायल हो गए । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को पीआरवी (डायल 112) पुलिस की जीप जा रही थी, तभी सीतापुर में सड़क पर अचानक एक बच्चा आ गया, जिसे बचाने के दौरान यह पलट गई और उसमें सवार सिपाही वीरेंद्र व हेमंत घायल हो गए हैं। 

  • 2:42 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा- अमित शाह

    ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा है। वनपत्र अधिकार देने में कटमनी देना पड़ता है। भाजपा सरकार बना दीजिए किसी आदिवासी भाई को सर्टिफिकेट लेने के लिए 100 रुपये नहीं देने पड़ेंगे : पश्चिम बंगाल के रानीबंध में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह

  • 2:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस पार्टी केवल SRP बनकर रह गई है- राहुल गांधी

    कांग्रेस पार्टी केवल SRP बनकर रह गई है, एस मतलब सोनिया गांधी, आर मतलब राहुल गांधी और पी मतलब प्रियंका गांधी। SRP का मतलब होता है सर्प, कांग्रेस सर्प पार्टी बनकर रह गई है: असम के नाहरकटिया में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान

  • 1:14 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तेजस्वी ने कहा- आपलोगों को कैसे मंत्री बना दिया, भड़का सत्ता पक्ष (13:05)

     बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान सोमवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सत्ता पक्ष के एक विधायक के मंत्री बनने पर ही सवाल उठा दिए। तेजस्वी ने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि आपलोगों को कैसे मंत्री बना दिया गया। इसके बाद सत्ता पक्ष के विधायक खड़े हो गए और तेजस्वी का जमकर विरोध किया। बिहार विधानसभा की सोमवार की कार्यवाही चल रही थी।

  • 1:13 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    रास में उठी ओलंपिक खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीका लगाने की मांग

    राज्यसभा में सोमवार को बीजद के एक सदस्य ने इस साल तोक्यो में होने जा रहे ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और एथलीटों के साथ अन्य सहायक कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीका लगाए जाने की मांग की। उच्च सदन में बीजद सदस्य सस्मित पात्रा ने शून्यकाल में यह मांग की और कहा कि खिलाड़ी और एथलीट ओलंपिक खेलों की तैयारियों में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि एक अनुमान के तहत खिलाड़ियों और एथलीटों के साथ साथ अन्य सहायक कर्मियों की कुल संख्या करीब 1000 होगी। पात्रा ने कहा कि इन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 के टीके लगाए जाने चाहिए ताकि वे बेहतर तरीके से अपनी तैयारियां कर सकें।

  • 12:44 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर आतंकवादी सज्जाद अफगानी ढेर

    शोपियां मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर आतंकवादी सज्जाद अफगानी को मार गिराने के लिए आईजीपी कश्मीर ने शोपियां पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी। शोपियां मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए हैं।

  • 12:35 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी

    राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • 12:01 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    वाजे की गिरफ्तारी महाराष्ट्र पुलिस का अपमान है: शिवसेना

    शिवसेना ने सोमवार को कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया जाना महाराष्ट्र पुलिस का ‘‘अपमान’’ है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा गया कि जब महाराष्ट्र पुलिस की जांच करने की काबिलियत और बहादुरी को दुनियाभर में सराहा जा रहा है, तब एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। इसमें कहा गया कि यदि वाजे इस मामले में दोषी हैं, तो मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) उनके खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं, लेकिन एनआईए ऐसा नहीं होने देना चाहता था। 

  • 11:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू-कश्मीर में 7 दिन तक खुशनुमा रहेगा मौसम

    जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले सात दिनों तक मौसम के शुष्क और खुशनुमा रहने की संभावना है। सोमवार को भी बादलों से छनकर आती सूरज की रोशनी जब कश्मीर घाटी में खिले डैफोडिल्स, पैंसिस, नार्सिसस के फूलों पर पड़ी तो धरती का ये स्वर्ग प्राकृतिक खूबसूरती से नहा गया। इस खूबसूरती ने इस साल पर्यटन में उछाल आने की उम्मीद को भी बढ़ा दिया है। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोरोना का बड़ा खतरा बरकरार, लापरवाही नहीं करनी चाहिए : राहुल

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी लगातार बड़ा खतरा बनी हुई है और लोगों को जरा भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ जैसा कि मैंने पहले भी आगाह किया था, कोविड-19 महामारी लगातार बड़ा खतरा बनी हुई है। कृपया सतर्क रहें, मास्क पहनें और पूरी सावधानियां बरतें।’’ कांग्रेस नेता ने एक ग्राफ भी साझा किया जिसमें दर्शाया गया है कि पिछले चार हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुना हो गए। 

  • 10:27 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आतंकी जांच के लिए एनआईए ने देश में 7 स्थानों पर ली तलाशी

    इस्लामिक स्टेट (आईएस) मॉड्यूल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को दिल्ली समेत देश भर की 7 जगहों पर तलाशी ली। एनआईए के एक सूत्र ने बताया है कि कई टीमें दिल्ली, कर्नाटक और केरल में तलाशी ले रही हैं। दिल्ली में जाफराबाद इलाके में तलाशी ली जा रही है। वहीं बेंगलुरु में 2 जगहों पर एनआईए की टीमें तलाशी में जुटी हुई हैं। साथ ही केरल के कोच्चि और कुनूर में 4 जगहों पर तलाशी चल रही है।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पिछले 24 घंटे में COVID19 के 26,291 नए मामले सामने आए

    भारत में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 26,291 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या  1,13,85,339 हुई। 118 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,58,725 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,19,262 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,10,07,352  है। देश में कुल 2,99,08,038 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

  • 10:23 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर में आज और कल हड़ताल बुलाई है

    दिल्ली: यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर में आज और कल हड़ताल बुलाई है। कनॉट प्लेस में विरोध प्रदर्शन करते बैंक कर्मचारी।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    क्वाड शिखर सम्मेलन में सब अच्छा रहा: बाइडन

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि चार देशों की सदस्यता वाले ‘क्वाड’ समूह के नेताओं के पहले डिजिटल शिखर सम्मेलन में सब अच्छा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बाइडन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने शुक्रवार को हुई इस ‘‘चतुष्पदीय सुरक्षा वार्ता’’ में भाग लिया था। बाइडन ने क्वाड शिखर सम्मेलन पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसमें सब बहुत अच्छा रहा। ऐसा लगता है कि सभी को यह एक अच्छा समझौता लगा।’’ 

  • 9:20 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मुरादाबाद रेलवे डिवीजन में मल्टी कलर लाइटिंग सिस्टम लगाया गया

    उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद रेलवे डिवीजन में मल्टी कलर लाइटिंग सिस्टम लगाया गया है। मुरादाबाद के डीआरएम ने बताया, "मंडल में अब एक भी स्टेशन नहीं है जहां पुराना सिस्टम लगा हो। नए सिस्टम प्री वार्न सिग्नल हैं जिससे ड्राइवर आसानी से ट्रेन नियंत्रित कर सकता है। इससे सुरक्षा बढ़ जाती है।"

  • 7:24 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दो दिन की हड़ताल पर बैंक कर्मचारी

    देश भर के सरकारी बैंकों में आज और कल कोई काम नहीं होगा। दरअसल सरकारी बैंकों के प्राइवेटाइजेशन के सरकार के फैसले के खिलाफ़ बैंक यूनियनों ने हड़ताल का ऐलान किया है।

  • 6:57 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाला NH-24 का हिस्सा खोला गया

    दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों के लिए एक राहत देने वाली खबर है। लंबे समय से बंद पड़े गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले NH-24 के एक हिस्से को खोल दिया गया है।

  • 6:55 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमेरिका के शिकागो में पार्टी के दौरान गोलीबारी: दो लोगों की मौत, 13 अन्य घायल

    शिकागो के साउथ साइड में रविवार तड़के एक पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता जोस जारा ने एक बयान में कहा, ‘‘यह घटना सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर हुई। जिन लोगों को गोली लगी, उनकी उम्र 20 से 44 वर्ष के बीच है।’’ 

  • 6:54 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन की कार पर युवक ने किया हमला

    मक्कल निधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन की कार पर रविवार को एक युवक ने कथित तौर पर हमला कर दिया। हासन चुनाव प्रचार के बाद यहां एक होटल जा रहे थे, तभी यह घटना हुई।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    एग्जिट पोल: जर्मनी के दो राज्यों में मर्केल की पार्टी हारती दिख रही है

    जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की मध्य-दक्षिणपंथी पार्टी रविवार को दो राज्य में हुए चुनावों में स्पष्ट रूप से हारती नजर आ रही है। एग्जिट पोल ने यह संकेत दिया है। राष्ट्रीय चुनाव से छह महीने पहले दो राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। राष्ट्रीय चुनाव से निर्धारित होगा कि लंबे समय तक देश की नेता रहीं मर्केल का उत्तराधिकारी कौन बनेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement