1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. घूसखोरी के आरोप में धरे गए कई अधिकारी और प्राइवेट कर्मचारी, CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

घूसखोरी के आरोप में धरे गए कई अधिकारी और प्राइवेट कर्मचारी, CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

CBI ने घूसखोरी के एक मामले में चंडीगढ़ के डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर महेश चंद शर्मा, विवेक नाइक, लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर, गुरमीत सिद्धू, मुनीष गर्ग, एडवांटेज एचआर सॉल्यूशन भटिंडा के पार्टनर और अखनदराज सिंह, नागरजुमा कंस्ट्रक्शन कंपनी, भटिंडा के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 01, 2019 17:19 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

नई दिल्ली: CBI ने घूसखोरी के एक मामले में चंडीगढ़ के डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर महेश चंद शर्मा, विवेक नाइक, लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर, गुरमीत सिद्धू, मुनीष गर्ग, एडवांटेज एचआर सॉल्यूशन भटिंडा के पार्टनर और अखनदराज सिंह, नागरजुमा कंस्ट्रक्शन कंपनी, भटिंडा के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। CBI ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ घूसखोरी के पैसों के ट्रांजेक्शन को लेकर 120बी- साजिश रचना, पीसी एमेंडमेंट की धारा 7 और 12 के तहत केस दर्ज किया था।

CBI ने भटिंडा की इस प्राइवेट कंपनी के दोनों पार्टनरों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो दोनों एनफोर्समेंट ऑफिसर को डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर के बिहाफ पर 1लाख तीस हजार की घूस की रकम दे रहे थे। आरोप है कि ये घूस इस प्राइवेट कंपनी को एनओसी देने की ऐवज में ली जा रही थी। जांच में ये बात सामने आई है कि प्राइवेट लोग कांट्रेक्टर्स और सरकारी कर्मचारियों के बीच तमाम फेवर दिलाने के वादे कर पैसो का लेन देन करने के लिए मिडिलमैन का काम कर रहे है।

इन सभी प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों के घर और दफ्तर में CBI ने रेड कर कई अहम दस्तावेज बरामद किए है और  इन्हें आज मोहाली कोर्ट में पेश कर आगे की जांच की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X