Friday, April 26, 2024
Advertisement

समुद्र में 60 फीट नीचे जाकर दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, 45 मिनट बाद आए बाहर

आईटी इंजीनियर वी. चिन्नादुरई और एस. श्वेता सोमवार को समुद्र को साक्षी मानकर परिणय सूत्र में बंध गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2021 21:06 IST
Underwater wedding in Chennai, underwater wedding, underwater marriage- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक जोड़े ने समंदर के अंदर जाकर शादी रचाई है।

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक जोड़े ने समंदर के अंदर जाकर शादी रचाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी इंजीनियर वी. चिन्नादुरई और एस. श्वेता सोमवार को समुद्र को साक्षी मानकर परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों ने समुद्र में कई फीट नीचे जाकर शादी की सारी रस्मे पूरी कीं। समुद्र की गहराई में दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, फिर सात फेरे भी लिए और पानी के अंदर कुल 45 मिनट बिताने के बाद बाहर आए। यह शादी चेन्नई के Neelankarai coast पर संपन्न हुई।

दूल्हा और दुल्हन ने पहनी थी पारंपरिक पोशाक

सोमवार को चिन्नादुरई और श्वेता की जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक था, और उन्होंने इसे यादगार बना दिया। दोनों ने पंडित के द्वारा बताए गए शुभ मुहूर्त सुबह 7:30 पर समुद्र में गोता लगाया और 60 फीट नीचे जाकर शादी रचाई। अपने जीवन के इस बेहद खास मौके पर दोनों ने पारंपरिक परिधान धारण किया था। चिन्नादुरई ने जहां सफेद शर्ट और लुंगी में थे वहीं श्वेता ने भी परंपरागत साड़ी पहनी थी। सबसे पहले दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और उसके बाद अंगूठी की अदला-बदली की। इसके बाद अन्नादुरई ने श्वेता को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सात फेरे लेकर शादी की सारी रस्मों को पूरा किया।

श्वेता ने शादी के लिए की खास तैयारियां
चिन्नादुरई जहां तिरुवन्नमलाई से ताल्लुक रखते हैं वहीं श्वेता कोयम्बटूर की रहने वाली हैं। जब दूल्हे के परिवार ने समुद्र के अंदर शादी करने का प्रस्ताव दिया था, तो श्वेता को थोड़ा डर लगा था, लेकिन पूल में ट्रेनिंग और स्कूबा डाइविंग सीखने के बाद उनका डर चला गया। जहां तक चिन्नादुरई का सवाल है, तो उन्हें बचपन से ही स्विमिंग का शौक रहा है और वह पिछले कई सालों से स्कूबा डाइविंग कर रहे हैं। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन ने पानी के अंदर करीब 45 मिनट बिताए और अपनी शादी को यादगार बना लिया। निश्चित तौर पर दोनों के लिए यह एक ऐसा अनुभव होगा जिसे वे कभी भुला नहीं पाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement