Thursday, March 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में सामने आए Coronavirus के 426 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 15471 हुई

छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस से और सात लोगों की मृत्यु हो गयी जिससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है। वहीं 426 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 15471 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 17, 2020 6:45 IST
Chhattisgarh reports 426 new COVID-19 cases, seven deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI Chhattisgarh reports 426 new COVID-19 cases, seven deaths

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस से और सात लोगों की मृत्यु हो गयी जिससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है। वहीं 426 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 15471 हो गई है। अस्पतालों से कोविड-19 के 189 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई।

Related Stories

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रविवार को बताया कि नये मरीजों में रायपुर जिले से 230, दुर्ग से 57, बिलासपुर से 42, रायगढ़ से 34, सरगुजा से 16, जशपुर से 11, राजनांदगांव से नौ, दंतेवाड़ा से पांच, बालोद, बलौदाबाजार और महासमुंद से तीन-तीन, कोरिया, नारायणपुर और बीजापुर से दो-दो तथा बेमेतरा, कबीरधाम, गरियाबंद, कोरबा, सूरजपुर, कांकेर और अन्य राज्य से एक-एक शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के शैलेन्द्र नगर निवासी 56 वर्षीय पुरूष को बुखार, कफ, सांस में तकलीफ के बाद 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान आज उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के रामकुंड निवासी 65 वर्षीय पुरूष को सांस में तकलीफ और गले में खराश की वजह से पांच अगस्त को एम्स में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान आज उनकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली निवासी 75 वर्षीय पुरूष को बुखार और कफ की शिकायत के बाद आठ अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 15 अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि जांजगीर निवासी 36 वर्षीय पुरूष को बुखार, कफ तथा सांस लेने में परेशानी की वजह से 15 अगस्त को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि रायपुर के टिकरापारा निवासी 72 वर्षीय पुरूष उच्च रक्तचाप और डायबीटिज से पीड़ित थे। उन्हें कफ और बुखार की वजह से नौ अगस्त को मेडिकल कॉलेज अस्प्ताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान आज उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के बिरगांव निवासी 50 वर्षीय पुरुष को सांस लेने में तकलीफ और कफ की वजह से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 15 अगस्त को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल निवासी 45 वर्षीय पुरूष को बुखार और सांस तेज चलने की की तकलीफ के बाद नौ अगस्त को एनएमडीसी अस्पताल किरन्दुल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मरीज की 11 अगस्त को मृत्यु हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए 419668 नमूनों की गई है। इनमें 15471 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। तथा 10235 मरीज ठीक हो चुके है। राज्य में 5095 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से अबतक 141 लोगों की मृत्यु हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement